JSPL Yoga Day 2024: JSPL में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, मन की स्थिरता को कायम रखने दिया गया योग प्रक्षिक्षण....

JSPL Yoga Day 2024: इस वर्ष 10वा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा हैं जिसका विषय "स्वयं और समाज के लिए योग" योग के निरंतर अभ्यास से मन और शरीर के सांमजस्य विचार और क्रिया के बीच संतुलन और संयम एकाग्रता एकता का प्रतिनिधित्व करता हैं.

Update: 2024-06-21 14:44 GMT

JSPL Yoga Day 2024: रायपुर। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को दुनिया भर में मनाया जाने वाला एक महत्वपूर्ण अवसर हैं ,इस वर्ष 10वा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा हैं जिसका विषय "स्वयं और समाज के लिए योग" योग के निरंतर अभ्यास से मन और शरीर के सांमजस्य विचार और क्रिया के बीच संतुलन और संयम एकाग्रता एकता का प्रतिनिधित्व करता हैं.


योग से जीवन में सकारत्मक प्रभाव पड़ता हैं माना जाता हैं की योग करने से व्यक्ति बड़े से बड़े तनाव को आसानी से दूर कर सकता हैं.

इसी की धयान में रखते हुए रायपुर मशीनरी डिवीज़न में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया जहा एक घंटे तक चले सेशन में योग गुरु प्रेम कुमार सिंह ने अपने योगाभ्यास से किस तरह से रोजमर्रा के तनाव से मुक्त हुआ जा सकता हैं इसकी जानकरी दी साथ ही शारारिक और मानसिक रोगो को दूर करने में योग का क्या योगदान हैं


इसकी भी जानकारी दी प्रातः 8 बजे से शरू हुए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में प्लांट हेड नीलेश टी शाह,एच आर हेड सूर्योदय दुबे सहित कर्मचारी व कर्मचारियों के परिवार सदस्यों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया.जिसमे योग गुरु प्रेम कुमार ने अनेक मुद्राओ व आसनो की जानकारी दी.

Full View

Tags:    

Similar News