तोखन साहू, माननीय केंद्रीय राज्य मंत्री, आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार से सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने की भेंट...

तोखन साहू, माननीय केंद्रीय राज्य मंत्री, आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार से आज एसईसीएल सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने बिलासपुर में भेंट की।

Update: 2024-07-22 10:45 GMT

रायपुर। मुलाक़ात के दौरान डॉ मिश्रा ने माननीय मंत्रीजी को राष्ट्र की ऊर्जा सुरक्षा को सुनिश्चित करने में एसईसीएल दिए जा रहे योगदान के बारे में अवगत कराया। उन्होने सीएसआर परियोजनाओं के माध्यम से कोयलांचल के विकास को बढ़ावा देते एसईसीएल के प्रयासों की जानकारी दी तथा सतत धारणीय विकास के साथ खनन की प्रतिबद्धता को भी दुहराया।

विदित हो कि एसईसीएल द्वारा पिछले वित्त वर्ष में छत्तीसगढ़ को 5800 करोड़ से अधिक का राजस्व दिया गया है वहीं राज्य में, पिछले पाँच वर्षों में 250 करोड़ से अधिक के विकासात्मक कार्य सीएसआर के ज़रिए संपन्न कराये गये हैं । मिशन सुदेश के ज़रिए सतत धारणीय विकास को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है व कई अभिनव पहल किए जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ की गौरवशाली माटी में दुनिया की दो बड़ी कोयला खदानें

डॉ मिश्रा ने कोरबा ज़िले में अवस्थित गेवरा माईन के दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी खदान तथा कुसमुंडा के चौथी सबसे बड़ी कोल माईन बनने की जानकारी भी दी । हाल हीं में वर्ल्ड एटलस डॉट कॉम द्वारा खदानों की वर्ल्ड रैंकिंग जारी की गई थी। 

Full View

Tags:    

Similar News