कोरोना कहर : AIR इंडिया के 5 पायलट कोरोना पॉजेटिव…….बीते 24 घंटे में CISF के 18 जवान भी मिले कोरोना संक्रमित… केंद्रीय सुरक्षा बलों में साढ़े पांच सौ से ज्यादा बीमार

Update: 2020-05-10 08:09 GMT

नयी दिल्ली 10 मई 2020। Air India के सात कर्मचारियों को कोरोना हो गया है, इनमें पांच पायलट, एक इंजीनियर और एक टेक्नीशियन शामिल हैं. यह सभी कार्गो आपरेशन में कार्यरत थे. दुनिया के अलग-अलग देशों में मदद पहुचाने में लगे थे.ये सभी पायलट मुंबई में हैं और पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें उचित मेडिकल निगरानी में रखा गया है. एयर इंडिया के सूत्रों ने बताया कि ये पायलट कार्गो विमान लेकर कुछ दिन पहले ही चीन गए थे.

बहरहाल, एयर इंडिया के पांचों पायलट ऐसे समय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जब विदेश में फंसे लोगों को लाने के लिए महत्वपूर्ण वंदे भारत मिशन चलाया जा रहा है. इसके अलावा कोरोना लॉकडाउन के बीच देश के दूर दराज के इलाकों मे जरूरी समान और दवाएं पहुंचाने की जिम्मेदारी भी एयर इंडिया के पायलट निभा रहे हैं.

पिछले 24 घंटे में सीआईएसएफ के 18 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके साथ मरीजों की संख्या बढ़कर 64 पहुंच गई है। इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गई। इसके साथ ही पांच अर्धसैनिक बलों में इस बीमारी के कारण मृतकों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी वहीं इन बलों में संक्रमित लोगों की संख्या 550 से अधिक हो गयी।

Tags:    

Similar News