CM भूपेश का रमन सिंह पर तीखा हमला….कहा- किसानी के बारे में रमन सिंह हमसे ज्यादा नहीं जानते…. धान खरीदी को लेकर भाजपा के विरोध पर साधा निशाना

Update: 2020-11-07 03:32 GMT

रायपुर 7 नवंबर 2020। धान खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिं पर निशाना साधा है। धान खरीदी 1 दिसंबर से करने को लेकर भाजपा के विरोध पर पलटवार करते हुए कहा कि रमन सिंह को उनसे ज्यादा किसानी के बारे में जानकारी नहीं होगी। कार्यक्रम के बाद राजधानी में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि

“बारदाने की कमी की वजह से राज्य सरकार ने 1 दिसंबर से धान की खरीदी का फैसला लिया है, मुझे भी मालूम है कि धान की खरीदी पहले हो जानी चाहिये, लेकिन अलग बारदाना ही नहीं होगा, जूट मिल से सप्लाई ही नहीं होगी, तो कैसे हम खरीदी कर लेंगे”

उन्होंने भाजपा पर इस मामले में राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हालात की वजह स राज्य सरकार ने 1 दिसंबर से धान खरीदी का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि ..

“हमें जूट मिल से 1 लाख गठान की सप्लाई हो गयी होती तो हम धान खरीदी कर लेते, धान खरीदी हम कर भी लेते तो उसे रखते कहां, अभी हमारे पास जो पीडीएस का बारदाना है, मध्याह्न भोजन के आनाज का बारदाना है, किसानों और राईस मिलर्स के पास जो बारदाना है, उसके मुताबिक खरीदी कर रहे हैं, लेकिन भाजपा इसमें राजनीति कर रही है, किसानी के बार में रमन सिंह हमसे ज्यादा नहीं जान सकते”

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में धान खरीदी की तारीख 1 दिसंबर से करने पर भाजपा ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। वो सरकार के निर्णय को गलत बताते हुए सड़कों पर लामबंद होने की तैयारी भी कर रही है। दो दिन पहले कुछ किसानों ने भी एनएच को जाम कर दिया था।

Tags:    

Similar News