बोले CM भूपेश बघेल : अनुपूरक पर विपक्ष के सवालों पर मुख्यमंत्री बघेल का प्रतिप्रश्न – ”जीएसटी में हमारा पैसा नहीं देते, कहते हैं कर्जा लीजिए..पेट्रोल में सेस लगा लिए.. हमें कहते हैं वेट कम करो.. पहले केंद्र को बोलिए”

Update: 2021-07-28 08:22 GMT

रायपुर,28 जुलाई 2021। अनुपूरक पर विपक्ष की ओर से राज्य के कर्जे पर जतलाई गई चिंता और सवालों के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिंदूवार जवाब देते हुए विपक्ष से कर्जा मसले पर सवाल किया। प्रतिप्रश्न करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्ष से कहा
”कर्जा पर चिंता जता रहे हैं..हमें जीएसटी में पैसा हमारा नहीं देते..कहते हैं कर्जा ले लीजिए..कर्जा तो लेना पड़ेगा..आप कहते हैं पेट्रोल में वेट कम कर दो,लेकिन पहले राज्य को हिस्सा मिलता था.. अब सेस लगा दिए हैं जो अब राज्य को हिस्सा नहीं मिलता.. पहले केंद्र को बोलिए”
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा –
”घाटा उठाकर भी किसानों के लिए पीछे नहीं हटे हैं.. हम क़र्ज़ लेते हैं किसानों के लिए आप क्यों लेते थे”
राज्य सरकार की फ़्लैगशिप योजना का ज़िक्र करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा
”गौठान योजना पहला मौक़ा है.. कुछ गलती हो सकती है.. लेकिन सुधार होगा.. दस हज़ार गाँव में एक लाख एकड़ ज़मीन सुरक्षित कर ली गई.. आप सभी विधायक गौठान चलिए.. वहीं भोजन भी करिए और सुझाव आमंत्रित हैं दीजिए”
गोबर और वर्मी कंपोस्ट पर CM भूपेश ने कहा
”यह व्यंग्य नहीं है पर यह बेहतर होगा कि इस पर प्रबोधन करें ताकि आप लोग बेहतर समझ सकें..वर्मी कंपोस्ट हम किसानों को दस रुपए में दे रहे हैं.. जबकि कंपनियाँ उसे साठ रुपए में दे रही है”
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा
”अनुपूरक बजट देखने से स्पष्ट है कि यह न्याय अवधारणा को आगे बढ़ाने के लिए किया गया है,इस न्याय के भावार्थ संकल्प के बीच जो अंतर है वो प्रदेश ही नहीं देश भी समझ चुका है”

Tags:    

Similar News