Weather News: छत्तीसगढ़ में फिर होगी बारिश, 9 जिलों के लिए जारी हुई चेतावनी, जानिए...

Weather News:छत्तीसगढ़ के कई जिलों के लिए अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है

Update: 2024-09-01 08:15 GMT

Weather News: रायपुर। छत्तीसगढ़ के कई जिलों के लिए अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है। मौसम विभाग की माने तो इन जिलों में तेज बरसात के साथ आंधी तूफन और बिजली गिर सकती है। पिछले कुछ दिनों से रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में तेज धूप निकल रही है। दोपहर में उमस वाली गर्मी की वजह से लोग बारिश का इंतेजार कर रहे है। इन सब के बीच मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

रायपुर मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है उनमें सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर शामिल है। इन जिलों में अति भारी बारिष होने की संभावना है।

वहीं, मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए हैवी रेन का अलर्ट जारी किया है उनमें बस्तर, कोंडागांव, नाराणपुर, कांकेर, राजनांदगांव, बालोद के लिए जारी किया गया है। साथ ही रायपुर, दुर्ग, धमतरी, गरियाबांद, महासमुंद के मौसम में बदलाव हो सकता है। 

जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरी आंध प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा से लगे बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम में बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण दक्षिण छत्तीसगढ़ में आगामी 04 दिनों में वर्षा की गतिविधियों में वृ‌द्धि होने तथा एक दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

वहीँ, प्रदेश में मानसून की सक्रियता सामान्य रही । प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गयी । 01 स्थान पर भारी वर्षा दर्ज की गयी। सर्वाधिक वर्षा स्टेशन सुकमा (जिला सुकमा) में 08 cm दर्ज की गयी।

प्रदेश के रायपुर संभाग में अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहे तथा सभी शेष संभागों में अधिकतम तापमान सामान्य रहे। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 33.8°C राजनन्दगाँव में तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.7°C AWS नारायणपुर में दर्ज किया गया ।

31 अगस्त का तापमान

माना एयरपोर्ट में 33.0, बिलासपुर 34,0, पेण्ड्र्ारोड 32.3, जगदलपुर 30.7, दुर्ग 32.5, राजनांदगांव 33.5, रहा है। 

Tags:    

Similar News