Raipur News: शराबी प्राचार्य को भेजा गया जेल, परेशान व्याख्याताओं और विद्यार्थियों ने स्कूल में मचाया था हंगामा

Raipur News: शराबी प्राचार्य के दुर्व्यवहार से परेशान व्याख्याताओं व विद्यार्थियों की शिकायत के बाद शराबी प्राचार्य को जेल भेज दिया गया है।

Update: 2024-06-30 04:41 GMT

Raipur News: रायपुर। स्कूल में रोजाना हंगामा करने वाले शराबी प्राचार्य को जेल दाखिल करवाया गया है। शराब पीकर अक्सर स्कूल में विद्यार्थियों व अन्य व्याख्याताओं से लगातार दुर्व्यव्यवहार की शिकायत कलेक्टर गौरव सिंह को मिली थी। इसके बाद आज कार्रवाई की गई।

पूरा मामला धरसींवा के दाऊ पोषण लाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है। यहां प्राचार्य के पद पर संजय शर्मा पदस्थ हैं। वे रोजाना शराब पीकर स्कूल जाते थे और छात्र-छात्राओं के साथ ही सहकर्मी व्याख्याताओं व शिक्षक– शिक्षिकाओं के साथ दुर्व्यवहार करते थे। रोजाना की अभद्रता से परेशान होकर कल स्कूल के छात्र-छात्राओं व शिक्षक शिक्षिकाओं ने स्कूल में हंगामा मचा दिया। शराबी प्रचार की हरकत के चलते शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में घंटों हंगामा चला। मामले की जानकारी विधायक अनुज शर्मा को लगने पर उन्होंने कलेक्टर गौरव सिंह को इसकी सूचना दी।

तत्काल एक्शन में आए कलेक्टर गौरव सिंह ने मामले को संज्ञान में लेकर तहसीलदार जयेंद्र सिंह, नायब तहसीलदार खंड शिक्षा अधिकारी पुरी गोस्वामी को स्कूल भेजा। टीम ने स्कूल जाकर विद्यार्थियों के अलावा स्कूल के अन्य शिक्षण– शिक्षिकाओं की बात सुनी। स्कूल में पदस्थ व्याख्याता सुधा यदु, सुभ्रा सिंह,रेखा केशरी, लेखिन वर्मा एवं अन्य विद्यार्थियों ने अपने बयान में बताया कि प्राचार्य हमेशा सर आपके नशे में स्कूल आते हैं और दुर्व्यवहार करते हैं। स्कूल की बदनामी ना हो या सोच कर उन्होंने अब तक इसकी शिकायत नहीं की थी। पर अब पानी सर से ऊपर उठ गया है। इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया।

मौके पर धरसींवा थाना पुलिस को भी बुलाया गया। पुलिस ने प्राचार्य का चिकित्सकीय परीक्षण करवाया। जिसमें नशे में होने की पुष्टि हुई। इसके बाद धारा 151 के तहत कार्यवाही कर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। जहां से जमानत न मिलने पर शराबी प्राचार्य संजय शर्मा को जेल दाखिल किया गया है।

Tags:    

Similar News