Raipur News: फेमस होने सड़कों पर किया जानलेवा बाइक स्टंट, वीडियो वायरल हुआ तो घर पहुंच गई पुलिस, 11000 का अर्थ दण्ड

Raipur News:

Update: 2024-07-04 15:26 GMT

रायपुर। एक युवक को सोशल मीडिया में फेमस होने के लिए सड़क पर जानलेवा स्टंट करना महंगा पड़ गया। युवक के स्टंट का वीडियो जब शोसल मीडिया में वायरल हुआ तो पुलिस सीधे युवक के घर पहुंच गई और आरोपी को पकड़कर थाने लाया गया। साथ ही युवक के महँगी बाइक को भी जब्त किया गया। मामले में कोर्ट ने युवक के खिलाफ 11 हजार रुपये के अर्थ दण्ड से दंडित भी किया गया है। अब बेचारा बाइकर्स कान पकड़कर पुलिस के सामने माफी मांगता फिर रहा है।

फेमस होने बनाया वीडियो

दरअसल, यातायात पुलिस रायपुर को सोशल मीडिया के माध्यम से खतरनाक ढंग से बाइक स्टंट का विडियो मिला था। ASP यातायात रायपुर ओम प्रकाश शर्मा के संज्ञान में आने पर बाइकर्स की तलाश कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए। यातायात DSP गुरजीत सिंह एवं सुशांतो बनर्जी के नेतृत्व में जाँच शुरू की गई। थाना प्रभारी यातायात भनपुरी अनिष सारथी के द्वारा बाईकर्स के वाहन के रजिस्ट्रेशन नम्बर के आधार पर पुलिस उसके घर पहुंची और मौके पर ही बाईक सहित बाइकर्स को पकड़ा गया। पूछताछ करने पर बाइकर्स द्वारा अपना नाम मुकेश चंद्राकर उर्फ मुक्कु बताया। आरोपी रांवाभाठा में आटो पार्ट्स की दुकान में सेल्समेंन का काम करता है। इंस्टाग्राम पर ‘‘mukku 100’’ नाम से आईडी भी है। युवक सोशल मीडिया में फेमस होने के लिए केटीएम बाइक सीजी.04 एनडी 3569 में स्टंट करके वीडियो बनवाता था। युवक ने पुलिस को बताया कि इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करके अच्छा खासा पैसा भी कमा लेता था। नीचे देखें Video

बाइकर्स के इंस्टाग्राम पर 25,000 फालोवर्स है, जिसमें बहुत से कंपनियों द्वारा अपना एप्लीकेशन प्रमोट करने के लिए उसे पैसे का आफर भी किया गया था। इन कामों से उसकी अतिरिक्त कमाई भी हो जाती थी।

11000 रूपए के अर्थ दण्ड 

पुलिस ने मामले में नया रायपुर की सड़कों पर लापरवाही पूर्वक खतरनाक ढंग से बाईक स्टंट के मामले में वाहन को जब्त कर न्यायालय भेजा गया। जहां से न्यायालय द्वारा मोटर यान अधिनियम की धारा 184, 39/192, 182(A)4 के तहत चालक को 11000 रूपए के अर्थ दण्ड से दंडित किया गया। साथ ही चालक का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबन करने के लिए प्रतिवेदन परिवहन कार्यालय भेजा है। इस दौरान वाहन चालक को भविष्य में दोबारा बाइक स्टंट करने पर कानूनी कार्यवाही करने की चेतावनी देकर छोड़ा गया।

पुलिस ने दी समझाइस 

कार्यवाही के दौरान बाइकर्स मुकेश चंद्राकर उर्फ मुक्कु एवं उनके परिजनों को डीएसपी ट्रैफिक गुरजीत सिंह द्वारा समझाया गया कि बाईक स्टंट करना खतरनाक है। इससे आपकी व दूसरे वाहन चालक की जान भी जा सकती है। केवल फेमस होने के लिए अपनी जान जोखिम में डालना बेवकूफी है, भविष्य में दोबारा ऐसी गलती कभी मत करना। नहीं तो कानूनी कार्रवाई की जायेगी। आरोपी चालक मुकेश चंद्राकर उर्फ मुक्कु एवं उनके परिजनों द्वारा अपनी गलती स्वीकार करते हुए भविष्य में दोबारा कभी बाईक स्टंट नहीं करने का संकल्प लिया और दूसरे वाहन चालकों को भी बाइक स्टंट नही करने की अपील की।

Tags:    

Similar News