Raipur News: एम्स अस्पताल की 6 लाख की एक डस्टबिन चोरी, कैंसर के मरीज के उपचार में आती है उपयोग...तीन आरोपी गिरफ्तार

Raipur News:राजधानी रायपुर के एम्स अस्पताल में कीमती रेडियोधर्मी डस्टबिन चोरी करने वाले तीन चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है...

Update: 2024-10-02 15:33 GMT

रायपुर। राजधानी रायपुर के एम्स अस्पताल में कीमती रेडियोधर्मी डस्टबिन चोरी करने वाले तीन चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी अस्पताल के ही सफाई कर्मचारी थे। तीनों ने मिलकर एम्स के नाभिकीय विभाग में रखी डस्टबिन को चोरी कर बेचने की फिराक में थे। 

जानिए मामला

दरअसल, ये पूरा मामला आमानाका थाना क्षेत्र में स्थित एम्स अस्पताल का है। कुछ दिनों पहले नाभिकीय विभाग में रखी रेडियोधर्मी डस्टबिन को चोर चोरी कर ले गये थे। इस बात की जानकारी जब अस्पताल के डाॅक्टरों को हुई तो इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई।

डस्टबिन इतनी महँगी और उपयोग क्या है?

चूंकि डस्टबिन काफी महंगी थी और इसका उपयोग कैंसर के ईलाज से संबंधित अपशिष्ट पदार्थ के रेडियेशन को खत्म करने के लिए किया जाता है। साथ अगर ये डस्टबीन आम लोगों के संपर्क में आता तो लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता था।

एसएसपी संतोष सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल जांच कर आरोपियों व डस्टबिन की बरामदगी के निर्देश पुलिस को दिये। पुलिस ने अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला। इस दौरान अस्पताल के सफाई कर्मचारी दिनेश बंजारे, राजकुमार साहू, भूपेंद्र पटेल चोरी करते दिखे।

पुलिस ने बीना देरी किये तीनों आरोपियों को गिरफतार किया। तीनों से कड़ाई से पूछताछ में चोरी की बात कबूल की है। साथ ही उनके कब्जे से अस्पताल की रेडियोधर्मी डस्टबिन को बरामद किया गया। पुलिस ने पूरी सुरक्षा के साथ डस्टबिन को अस्पताल में भेज दिया है। तीनो आरोपीगणो के विरूद्ध थाना आमानाका में अपराध क्रमांक 347/2024 धारा 305 बीएनएस का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी

1).दिनेश कुमार बंजारे पिता लोकाई प्रसाद उम्र 24 साल पता - ग्राम पंचदेवरी,थाना कुम्हारी दुर्ग

2. भूपेंद्र कुमार पटेल पिता हलधर राम उम्र 25 साल पता कोटा,राम दरबार थाना सरस्वती नगर रायपुर

3.राजकुमार साहू पिता धनराज साहू उम्र 39 साल पता महंत तालाब, ज्योति नगर कोटा थाना सरस्वती नगर रायपुर

उक्त कार्रवाई मे थाना आमानाका से प्रभारी निरीक्षक सुनील दास , सउनि सुरेश मिश्रा , प्रधान आरक्षक 2591- संजय सिंह, आरक्षक 2361दीपक कुमार पाण्डेय, का कार्य सराहनीय रहा है।

Tags:    

Similar News