OP Choudhary: मंत्री ओपी ने फादर्स डे पर अपने शिक्षक पिता की फोटो डाल इन शब्दों मे शेयर की भावुक पोस्ट...

OP Choudhary: राज्य के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने फादर्स डे के दिन फेसबुक पर अपने शिक्षक पिता के नाम से भावुक पोस्ट लिख अपने पिता स्वर्गीय दीनानाथ चौधरी को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Update: 2024-06-16 12:50 GMT

OP Choudhary रायपुर। राज्य के वित्त, आवास पर्यावरण और जीएसटी मंत्री ओपी चौधरी ने फादर्स डे पर सोशल मीडिया में भावुक पोस्ट की है। उन्होंने फेसबुक में अपने स्वर्गीय पिता की फोटो पोस्ट करते हुए उन्हें याद किया है और श्रद्धा सुमन अर्पित किया है।

बता दे कि ओम प्रकाश चौधरी के पिता स्वर्गीय दीनानाथ चौधरी किसान परिवार से आते थे। पेशे से वे एक शिक्षक थे। 8 वर्ष की उम्र में ही ओपी चौधरी ने अपने पिता को खो दिया था। पिता की फेसबुक पर फोटो शेयर करने के साथ ओपी चौधरी ने लिखा है कि

"पिताजी सादर नमन...

मैंने आपको 8 वर्ष की उम्र में खो दिया था, लेकिन आपकी सीख और संस्कार को कभी भूला नहीं सकता। किसान परिवार से होने के साथ-साथ एक आदर्श शिक्षक थे।

प्रणाम पिताजी"।

ओम प्रकाश चौधरी की इस पोस्ट पर सैकड़ो कमेंट आए हैं। राज नारायण पटेल नामक फेसबुक यूजर ने लिखा है कि आप ऐसे पिता के पुत्र हैं जिस पिता ने ओपी चौधरी के रूप में छत्तीसगढ़ को प्रथम आईएएस अफसर दिया और आपके कार्य प्रभाव से पूरा छत्तीसगढ़ गौरवान्वित हुआ। यही नहीं उस पिता के पुण्य का प्रभाव इतना है कि आज वह पुत्र छत्तीसगढ़ शासन में वित्त मंत्री के पद पर छत्तीसगढ़ को नहीं ऊंचाइयों की ओर ले जा रहा है। ऐसे पिता पुत्र को मेरा सहृदय नमन।

प्रदेश के पहले आईएएस ओपी चौधरी

ज्ञातव्य है कि रायगढ़ जिले के खरसिया ब्लॉक के ग्राम बायंग निवासी ओम प्रकाश चौधरी ने 8 वर्ष की उम्र में अपने पिता को खो दिया था। उनकी माता ने उनका लालन-पालन किया। मात्र 23 वर्ष की उम्र में वे आईएएस के लिए चयनित हुए। छत्तीसगढ़ से यूपीएससी क्रैक करने वाले पहले अभ्यर्थी ओपी चौधरी है। वे दंतेवाडा, जांजगीर-चांपा, रायपुर जिले के कलेक्टर रहे। उन्होंने 13 वर्ष आईएएस की नौकरी की। दंतेवाड़ा में एजुकेशन सिटी बनाकर चर्चित हुए। राष्ट्रीय स्तर के कई इनाम ओपी चौधरी को मिले हैं। सन 2018 में रायपुर कलेक्टर रहते हुए उन्होंने आईएएस की सर्विस से इस्तीफा दे दिया। वह भाजपा की टिकट पर रायगढ़ विधानसभा से चुनाव लड़कर विधायक निर्वाचित हुए हैं। वर्तमान में प्रदेश के वित्त मंत्री हैं। नीचे देखें पोस्ट...



 Full View


Tags:    

Similar News