Korea News: दुष्कर्म का आरोपी पैरोल में बाहर आकर अपनी ही बेटी, भतीजी से किया बलात्कार...

Korea News: दुष्कर्म के मामले में अजीवन कारावास की सजा काट रहे आरोपी ने पैरोल में आकर अपनी ही बेटी और भतीजी को हवस का शिकार बनाया। आरोपी ने दोनों से दुष्कर्म किया और फिर मौके से फरार हो गया ।

Update: 2024-10-27 09:32 GMT

कोरिया। छत्तीसगढ़ के कोरिया से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। दुष्कर्म मामले में सजा काट रहे आरोपी ने पैरोल की छुट्टी में बाहर आकर अपनी ही नाबालिग बेटी और भतीजी से रेप किया। नाबालिग पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस तत्काल संज्ञान लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। घटना बैकुंठपुर थाना क्षेत्र की है।

दरअसल, 22 अक्टूबर को 11 वर्षीय नाबालिक पीड़िता थाना बैकुंठपुर में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका पिता 19 अक्टूबर के रात करीब 12 बजे उसे जान से मारने की धमकी देकर घर के कमरे में उसके साथ बलात्कार किया है। इतना ही नहीं आरोपी पिता ने 21 अक्टूबर की दोपहर लकड़ी लेने के बहाने गड़ा-बूढा जंगल में ले जाकर फिर से बलात्कार किया। इस रिपोर्ट पर पीड़िता की उम्र 12 वर्ष से कम होने एवं आरोपी के संरक्षक होने के बावजूद अनैतिक कृत्य लैंगिक संभोग करने पर अपराध क्रमांक 330 /24, धारा - 64(2), 65(2), 87, 127 BNS एवं पोक्सो एक्ट की धारा 6 का अपराध पंजीबद्ध कर जाँच में लिया गया।

उसी आरोपी ने अपनी नाबालिक 12 वर्षीय भतीजी के साथ भी दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। पीड़िता की शिकायत के मुताबिक, आरोपी चाचा घटना 21 अक्टूबर के शाम करीबन 5 बजे जब वह घर में थी। उसी समय गलत करने के नियत से इसके हाथ को पड़कर जबरन खींचते हुए भूकभूकी जंगल के पहाड़ में ले जाकर जान से मारने की धमकी देते हुए उसके साथ बलात्कार किया। उक्त रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 331/24, धारा - 64(2), 65(1), 87, 127 BNS एवं पोक्सो एक्ट की धारा 6 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

उपरोक्त दोनों घटनाओं से पुलिस अधीक्षक कोरिया सूरज सिंह परिहार को अवगत कराया गया। एसपी कोरिया द्वारा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष टीम का निर्माण किया गया l तत्काल आरोपी को पकड़ने निर्देशित किया गया। चूकि ऐसा जल्द नहीं होने पर उसके द्वारा ऐसे ही अन्य घटना को अंजाम देने की सम्भावना बन रही थी। सम्भावना इसलिए भी थी क्यूंकि आरोपी को पूर्व के बलात्कार के केस में आजीवन कारावास की सजा न्यायालय द्वारा दिया गया है, जो कि वर्तमान में केंद्रीय जेल अंबिकापुर में सजा काट रहा था और पैरोल पर छूट कर अपने घर आया हुआ था l

दोनों प्रकरणों में आरोपी एक ही है। कोरिया पुलिस की विशेष टीम आरोपी के रिश्तेदारो, पड़ोसियों एवं आस-पास के गांव वालों से पूछताछ कर लगातार आरोपी की पतासाजी कर रही थी। आरोपी घटना के बाद 21 अक्टूबर की रात से ही फरार हो गया था। पुलिस द्वारा आरोपी को पकड़ने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा था।

आरोपी अपने पास मोबाइल नहीं रखा था, आरोपी के द्वारा एक दो बार अन्य व्यक्ति के मोबाइल का उपयोग किया था। साइबर सेल के टेक्निकल इनपुट एवं आसपास के क्षेत्र के लोगो से प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा आरोपी को जिला कोरबा के थाना बांगो क्षेत्र के बुरनी झरिया, आम टिकरा एवं चौकी कोरबी क्षेत्र के पहाड़ी एरिया एवं उसके आसपास के क्षेत्र ग्राम बनेया (सरमहा) से 26 अक्टूबर की शाम को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया। आरोपी के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही कर उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।

Tags:    

Similar News