Korba: राखड़ से भरे हाईवा ने बाइक सवार को अपनी चपेट में लिया, पहिये के नीचे आया युवक, गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में राखड़ से भरी हाईवा ने बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया। युवक हाईवा के पहिए के नीचे आ गया। हालांकि उसकी जान बच गई। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

Update: 2024-10-10 11:40 GMT

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में राखड़ से भरी हाईवा ने बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि युवक की जान बाल-बाल बच गई। युवक हाईवा के पहिये के नीचे आ गया था। इधर आए दिन हो रहे हादसों से गुस्साए लोगों ने मौके पर चक्काजाम कर दिया। घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है।

युवक मिनी कॉलेज में है प्रोफेसर

बताया जा रहा कि 26 साल का वेद प्रकाश सोनी सेंदरीपाली नावाडीह करतला थाना क्षेत्र का रहने वाला है। वो मिनी कॉलेज में प्रोफसर है। आज गुरुवार की सुबह बाइक पर सवार होकर वो कोरबा से अपने गृहग्राम सेंदरीपाली नावाडीह जा रहा था।


ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ हादसा

इस दौरान नकटीखार मुख्य मार्ग पर गोढ़ी के पास राखड़ से भरे तेज रफ्तार हाईवा ने ओवरटेक करने के चक्कर में बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया। यहां बाइक सवार वेद प्रकाश गाड़ी के पहिए के नीचे आ गया। हालांकि उसे कुछ नहीं हुआ। लोगों ने उसे बाहर निकाल लिया। इधर बाइक हाईवा के पहिये के नीचे फंसी रही। हादसे के बाद हाईवे का चालक मौके से फरार हो गया।

मौके पर लगी लोगों की भीड़

इधर हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने शासन-प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यहां आए दिन भारी वाहनों से सड़क एक्सीडेंट होते रहते हैं, लेकिन इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस-प्रशासन बिल्कुल गंभीर नहीं है, जिसके कारण लोग अपनी जान असमय ही गंवा रहे हैं।


लोगों ने मुख्य मार्ग किया जाम

एक्सीडेंट के बाद लोगों के मुख्य मार्ग जाम कर दिया, जिसकी वजह से दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। लगभग 3 किलोमीटर तक सड़क के दोनों तरफ भारी वाहन जाम में फंस गए। घटना की सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने लोगों को समझाया और चक्काजाम खत्म करने को कहा, लेकिन ग्रामीण काफी आक्रोशित थे। उन्होंने  भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। वहीं जिस युवक वेद प्रकाश का एक्सीडेंट हुआ, उसने बताया कि माता रानी की कृपा थी कि वो बच गया, नहीं तो उसकी जान जा सकती थी।

काफी समझाने-बुझाने के बाद लोगों ने खत्म किया चक्काजाम

लोगों के गुस्से को देखकर सिविल लाइन थाना प्रभारी प्रमोद डनसेना भी मौके पर पहुंचे और अतिरिक्त तहसीलदार किशोर शर्मा को भी बुलाया गया। काफी समझाने-बुझाने के बाद लोगों ने चक्काजाम खत्म किया, जिसके बाद जाम में फंसी गाड़ियों को धीरे-धीरे निकाला गया। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि इस मार्ग पर लंबे समय से भारी वाहनों का आना-जाना लगा हुआ है। राखड़ से भरे वाहनों के चलते कई लोगों की जान जा चुकी है और कई लोग घायल हो चुके हैं। इन पर कार्रवाई करनी चाहिए और इन्हें समय सीमा के भीतर ही चलाने की अनुमति देनी चाहिए।

बालको प्रबंधन से बातचीत करने की प्रशासन ने कही बात

वहीं अतिरिक्त तहसीलदार किशोर शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों ने चक्काजाम किया था, लेकिन उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया गया है। उन्होंने बताया कि बालको प्रबंधन के संबंधित अधिकारियों को बुलाया गया है, जहां त्रिपक्षीय वार्ता की जाएगी और लिखित आश्वासन के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News