Kabirdham News: प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री साय की पहल से उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के क्षेत्र के जिला चिकित्सालय को मिला रेडियोलॉजिस्ट

Kabirdham News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के अथक प्रयासों से कबीरधाम जिला चिकित्सालय में रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति की गई है।

Update: 2024-07-19 08:45 GMT

Kabirdham News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के अथक प्रयासों से कबीरधाम जिला चिकित्सालय में रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति की गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कबीरधाम जिला अस्पताल के लिए रेडियोलॉजिस्ट डॉ. वी. गोपाला कृष्णा को एनएचएम (संविदा) के पद पर शर्ताे के अधीन नियुक्ति प्रदान की है। इस सबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। जिला चिकित्सालय में रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति से अब मरीजों को भटकना नहीं पडे़गा। उपमुख्यमंत्री शर्मा ने कबीरधाम जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य सुविधा का विस्तार और विशेषज्ञ चिकित्सकों की पदस्थापना के लिए मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय और स्वास्थ्य मंत्री श्री श्यामबिहारी जायसवाल से विशेष अनुरोध किया था।

जिला चिकित्सालय में रेडियालॉजिस्ट की नियुक्ति से सुविधाओं में विस्तार होगा। रेडियोलॉजिस्ट के होने से मरीजों की बीमारियों का सही समय पर और सटीक निदान हो सकेगा। इससे उपचार की प्रक्रिया में सुधार होगा। स्थानीय स्तर पर रेडियोलॉजिस्ट की उपलब्धता से मरीजों को बड़े शहरों में जाने की आवश्यकता नहीं होगी, जिससे समय और पैसे की बचत होगी। आपातकालीन स्थिति में रेडियोलॉजिस्ट की उपस्थिति से तत्काल जांच और उपचार संभव होगा, जिससे मरीज की जान बचाई जा सकती है। रेडियोलॉजिस्ट की विशेषज्ञता से जटिल मामलों में भी सही निदान और उपचार की योजना बनाई जा सकती है। रेडियोलॉजिस्ट के माध्यम से रोग की पहचान तेजी से होती है, जिससे इलाज जल्दी शुरू किया जा सकता है। इन सभी लाभों के कारण जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट की भर्ती से स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में महत्वपूर्ण सुधार होगा।


Full View


Tags:    

Similar News