Jaspur Drunk Teacher: फिर शराबी शिक्षक का वीडियो वायरल, बच्चे बोले- नशे में मारते हैं सर, हुए सस्पेंड...

Jaspur Drunk Teacher: शराबी शिक्षक का वीडियो सामने आया है। स्कूल में शराबी शिक्षक लड़खड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। बच्चों का कहना है कि सर शराब के नशे में स्कूल आते हैं और शराब की गंध से बचने के लिए इत्र लगा लेते हैं। बच्चों का कहना है कि वह हमारे साथ मारपीट भी करते हैं। वह जिला शिक्षा अधिकारी के प्रतिवेदन के बाद संयुक्त संचालक शिक्षा ने शराबी शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

Update: 2024-09-15 12:50 GMT

Jaspur Drunk Teacher: जशपुर। शराबी शिक्षकों का वीडियो लगातार प्रदेश भर से सामने आ रहा है। ऐसा ही एक वीडियो जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखंड के एक शासकीय स्कूल का सामने आया है। कल शनिवार को शराबी शिक्षक नशे में स्कूल पहुंचे थे। स्कूल के बच्चों का कहना है कि शिक्षक शराब पीकर स्कूल आते हैं, शराब की बदबू दूर करने के लिए सेंट लगा लेते हैं और मारपीट भी करते हैं। वही प्रधान पाठक ने कहा कि एक कालखंड के बाद मुझे बिना बताए शिक्षक कहीं चले गए थे इसके बाद शराब के नशे में वापस लौटे। जिला शिक्षा अधिकारी के प्रतिवेदन के बाद संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग सरगुजा ने शराबी शिक्षक सुरेंद्र कुमार मुंजानी को निलंबित कर दिया है।

पूरा मामला पत्थलगांव ब्लॉक के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला काडरो का है। यहां पदस्थ शिक्षक एलबी सुरेंद्र कुमार मुंजानी आदतन शराबी हैं। अक्सर शराब के नशे में स्कूल पहुंचते हैं। कल शनिवार को शिक्षक स्कूल पहुंचे। एक पीरियड के बाद स्कूल से निकल गए और शराब पीकर गांव की गलियों में घूम कर उत्पाद मचाने लगे। गांव वालों ने किसी तरह अपने कंधों का सहारा देकर उन्हें स्कूल लाकर छोड़ा। पर शराबी शिक्षक के द्वारा स्कूल में भी नशे में बच्चों से अभद्रता की गई। इस मामले में प्रधान पाठक अर्जुन राम यादव ने बताया कि शिक्षक आए दिन नशे में स्कूल आते हैं यह शिक्षक की गरिमा की विपरीत है हमारे द्वारा मना करने पर भी नहीं मानते हैं। पूर्व में भी उन्होंने इसकी शिकायत की थी। प्रधान पाठक ने बताया कि कल शनिवार को भी शिक्षक सुरेंद्र कुमार बिना बताए स्कूल से चले गए थे। इसके बाद नशे की हालत में उन्हें गांव वालों ने स्कूल छोड़ा।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि शराबी शिक्षक नशे में कैसे स्कूल में झूम रहे हैं और बच्चे उनसे बचकर कैसे भाग रहे हैं।। इस मामले में बच्चों ने बताया कि बाकी सभी शिक्षक तो अच्छा पढ़ाते हैं पर शिक्षक सुरेंद्र कुमार आए दिन शराब के नशे में स्कूल आते हैं। पढ़ाने के दौरान वह मारपीट भी करते हैं। बच्चों ने बताया कि शराब की बदबू दूर करने के लिए ढेर सारा इत्र लगाकर कर सर आ जाते है। एक बच्चे ने कहा कि जब मैं सर को इत्र की महकने की बात कही तो उन्होंने मुझसे मारपीट की। स्कूली बच्चों का कहना है कि शिक्षक शराब के अलावा गुटखा खाकर पढ़ाने आते हैं और अच्छे से नहीं पढ़ाते हैं। बच्चों ने शिक्षक को नौकरी से बाहर करने की मांग की।

स्कूली बच्चों के अलावा ग्रामीणों से भी शिक्षक दुर्व्यवहार करते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि शराबी शिक्षक लंबे समय से शराब का सेवन कर स्कूल पहुंचता है और उसकी हरकत पर आपत्ति जताने वालों के साथ वह अभद्र व्यवहार करता है जिसके कारण अक्सर लोग उससे भय खाते है। शराबी शिक्षक को देखते ही गांव के बच्चे दहशत में आ जाते हैं।

मामले में पत्थलगांव ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी विनोद पैकरा का कहना है कि मामले की जानकारी और वीडियो हाथ लगी है। शराबी शिक्षक पर कार्यवाही के लिए प्रतिवेदन बनाकर जिला शिक्षा अधिकारी को भेजा गया है। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी ने उक्त प्रतिवेदन को संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग सरगुजा को प्रेषित कर दिया जिस पर संज्ञान लेते हुए तत्काल कार्यवाही कर शिक्षक एलबी शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला काडरो विकासखंड पत्थलगांव सुरेंद्र कुमार मुंजानी को निलंबित कर दिया गया। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी मनोरा जिला जशपुर नियत किया गया है।

Tags:    

Similar News