Jagdalpur News: ये गिरोह सिर्फ कार शो-रूम में करता है चोरी, पुलिस भी थी इनसे परेशान, फिर बस्तर पुलिस ने ऐसे पकड़ा...

Jagdalpur News: छत्तीसगढ़ की जगदलपुर पुलिस ने मध्यप्रदेश के शातिर गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा है...

Update: 2024-10-01 15:01 GMT

Jagdalpur News जगदलपुर। छत्तीसगढ़ की जगदलपुर पुलिस ने मध्यप्रदेश के शातिर गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा है। ये चोर देशभर में घूम-घूमकर सिर्फ कार शो-रूम में चोरी किया करते थे। घटना के बाद सभी आरोपी अपने निवास मध्यप्रदेश के खरगोर चले आते थे। छत्तीसगढ़ में इस गिरोह ने बस्तर के अलावा रायगढ़ में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नगदी और चार पहिया वाहन, औजार व अन्य सामान जब्त किया है।

दरअसल, थाना परपा क्षेत्र के एक ही रात में तीन कार शो-रूम में चोरी की घटना सामने आई थी। घटना को एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने गंभीरता से लिया और ASP माहेश्वर नाग, SDOP केशलुर विश्वदीपक त्रिपाठी, CSP आकाश श्रीश्रीमाल व DSP सायबर गीतिका साहू को जाँच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए। थाना प्रभारी परपा दिलबाग सिंह और सायबर प्रभारी गौरव तिवारी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर कार्रवाई शुरू की गई।

इस दौरान घटना में शामिल अन्य राज्यों के चोरों के संबंध में जानकारी मिली। साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों का पता जिला खरगोन मध्यप्रदेश पाया गया। 25 सितम्बर को निरीक्षक सुरेश जांगड़े, डोमेन्द्र कुमार सिन्हा एवं उप निरीक्षक प्रमोद ठाकुर के नेतृत्व में अलग-अलग टीम बनाकर मध्यप्रदेश के खरगोन एवं खंडवा के लिए रवाना हुए। धरपकड़ की कार्रवाई के दौरान 2 आरोपियों को दबोचा गया। साथ ही उनके कब्जे से नगद राशि, औजार व अन्य सामग्री बरामद की गई।

आरोपियों से पूछताछ में उन्होने बताया कि 23 वं 24 सितम्बर की रात मध्यप्रदेश से सीधे जिला बस्तर आकर गूगल में शो-रूम सर्च किये। और फिर 7 आरोपियों ने मिलकर चोरी की घटना  को अंजाम दिए। इसके अतिरिक्त आरोपियों ने रायगढ़ में 13-14 सितम्बर की रात 2 शो-रूम में चोरी की थी। आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड में रखा गया है व अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपियों का नाम

1.रोहित राठौर पिता बादाम सिंह जाति बेलदार उम्र 28 वर्ष निवासी टेमरना थाना गोगांेवा जिला खरगोन म.प्र.

2.गोलू उर्फ अजय चौहान पिता हुकुम सिंह उम्र 24 वर्ष निवासी सिरलय तहसील बढ़वा जिला खरगोन म.प्र.

जब्त सामग्री

एक अर्डिगा कार, एक चांदी का सिक्का, नगदी-40,000 रू., 02 मोबा., 02 लॉकर एवं अन्य आला-जरब।

महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अधि/कर्मचारी

उपनिरीक्षक- प्रेमप्रसाद पानीग्रही,

सउनि-यज्ञनारायण पानीग्रही

प्र.आर.- जोगीलाल बुडेक, लवन पानीग्रही, गैंदसिंह नाग,

आर.:- गोबरू कश्यप, अजीत सिंह, गौतम सिन्हा, रवि कुमार, मुकुन्द भंडारी, कृष्णा सावड़े, सोनू गौतम, ओमप्रकाश सिंह, हेमचंद मौर्य, भूपेन्द्र नेताम, हिमांशु यादव शामिल है।

Tags:    

Similar News