हार्डकोर चार नक्सली मारे गए, 36 लाख का था इनाम, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़

सूचना के बाद महाराष्ट्र की सी-कमांडो की टीम आज सुबह (मंगलवार) ऑपरेशन के लिए रवाना हुई। टीम को जंगल मे आते देख वहां मौजूद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की।

Update: 2024-03-19 08:50 GMT

गढ़चिरौली। छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र वॉर्डर पर जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। मृतक नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कई अपराध दर्ज थे। पुलिस ने इन नक्सलियों के ऊपर 36 लाख का इनाम भी रखा था। घटना गढ़चिरौली के कोलामारका के जंगल की है।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि तेलंगाना स्टेट कमेटी के कुछ इनामी नक्सली छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर के गढ़चिरौली कोलामारका जंगल मे इकट्ठा होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे है। इस सूचना के बाद महाराष्ट्र की सी-कमांडो की टीम आज सुबह (मंगलवार) ऑपरेशन के लिए रवाना हुई। टीम को जंगल मे आते देख वहां मौजूद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। करीब एक घंटे तक फायरिंग चली और इस दौरान नक्सली भाग निकले। पुलिस की टीम ने मौके पर सर्चिंग की तो चार हार्डकोर नक्सलियों का शव मिला। मारे गए नक्सलियों की पहचान सिरपुर चेन्नूर एरिया कमेटी सचिव मंगतू, मांगी इंद्रवेली एरिया कमेठी सचिव और कुमुराम भीम,वेंकटेश और प्लाटून सदस्य कुरसांग राजू के रूप में हुई।

पुलिस ने मौके से एक AK-47 और दो पिस्टल सहित विस्फोटक सामग्री जब्त की है। फिलहाल अभी भी सर्चिंग जारी है।

Tags:    

Similar News