CG News: थानेदार के डंडे से ठेकेदार ने SDO और इंजीनियर को पीटा, फिर कर्मचारियों ने ऐसे की धुनाई

CG News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एक ठेकेदार पर एसडीओ एवं सब इंजीनियर से मारपीट का आरोप है. गुरुवार की शाम ठेकेदार ने जनपद पंचायत कार्यालय में घुसकर ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के एसडीओ और इंजीनियर को पुलिस के डंडे से दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.

Update: 2024-06-07 03:54 GMT

CG News: बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एक ठेकेदार पर एसडीओ एवं सब इंजीनियर से मारपीट का आरोप है. गुरुवार की शाम ठेकेदार ने जनपद पंचायत कार्यालय में घुसकर ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के एसडीओ और इंजीनियर को पुलिस के डंडे से दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इतना ही नहीं ठेकेदार ने कार्यालय में तोड़फोड़ भी की. इसके बाद से गाँव में दहशत का माहौल है. 

कार्यालय में ठेकदार की गुंडागर्दी 

जानकारी के मुताबिक़, मामला राजपुर जनपद पंचायत कार्यालय का है. गुरुवार की शाम करीब 4 बजे ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के एसडीओ धर्मेंद्र गुप्ता और सब इंजीनियर सुनील टोप्पो समेत सभी अधिकारी कार्यालय में काम कर रहे थे. तभी बलरामपुर का ठेकेदार राजेश सिंह आया. उसके हाथ में थाना प्रभारी के डंडा था. उसके बाद राजेश सिंह कार्यालय में गाली गलौज करने लगा और एसडीओ धर्मेंद्र गुप्ता को पटक - पटक कर पीटना शुरू कर दिया. इसके बाद सब इंजीनियर सुनील टोप्पो को भी दौड़ा-दौड़ा कर मारा. इतना ही नहीं साथ ही अन्य कर्मचारी से भी मारपीट की. 

इस दौरान कार्यालय में महिला कर्मचारी भी मौजूद थी. वो जैसे तैसे वहां से भाग निकली. तभी कुछ कर्मचारियों ने हिम्मत दिखाई और ठेकेदार को पकड़कर कार्यालय में बंद कर दिया और जमकर पीटा. मारपीट में एसडीओ एवं सब इंजीनियर बुरी तरह घायल हो गए. 

अधिकारियों ने थाने किया प्रदर्शन

इधर इस मामले के बाद से ग्रामीणों में जमकर आक्रोश है. एसडीओ, सब इंजीनियर और ग्रामीण थाने पहुंचे और जल्द से ठेकेदार राजेश सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. लेकिन थाना प्रभारी अधिकारियों और ग्रामीण पर ही भड़क गए. अधिकारियों से मारपीट की सूचना पर एसडीएम राजीव जेम्स कुजूर, तहसीलदार राजपुर यशवंत कुमार, लघु वनोपज संघ के जिला अध्यक्ष लालसाय मिंज, सुरेश सोनी,नीरज तिवारी समेत कई अधिकारी भी थाना पहुंच गए. उन्होंने पुलिस थाना का घेराव कर प्रदर्शन किया.

थाना प्रभारी को हटाने की मांग 

सभी थाना प्रभारी को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. आरोप है कि ठेकेरदार राजपुर थाना प्रभारी का डंडा लेकर कार्यालय पंहुचा था. और मारपीट की. ठेकेदार के खिलाफ कारवाई करने के बजाय अधिकारियों पर ही भड़क गए. जब से राजपुर थाना प्रभारी यहाँ पदस्थ हुए हैं. सब परेशान हो गए है. सभी लोग इस मामले में ठेकेदार और और थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. फ़िलहाल पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कर एसडीओ और सब इंजीनियर को इलाज के लिए बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया यही. 

Tags:    

Similar News