CG News: पुलिसकर्मियों की पिटाई... DJ बंद करवाने पहुंची पुलिस को शराबियों ने पिटा, गाड़ियां तोड़ी, फिर...

CG News: जन्माष्टमी पर्व पर देर रात बज रहे डीजे को बंद कराने जाने पर पुलिस पार्टी पर नशे में धुत्त युवकों ने हमला करते हुए पुलिस कर्मियों की पिटाई कर दी। इसके साथ ही पुलिस गाड़ी पर पथराव कर तोड़फोड़ भी कर दी। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है,और अन्य की तलाश जारी है।

Update: 2024-08-27 04:11 GMT

CG News: बिलासपुर। जन्माष्टमी पर्व पर देर रात तक बज रहे डीजे को बंद कराने पहुंचे रतनपुर थाने की पेट्रोलिंग पार्टी के साथ युवकों ने मारपीट कर दी। आरक्षकों की पिटाई के अलावा पेट्रोलियम गाड़ी पर भी पथराव कर तोड़फोड़ कर दिया। मामले की जानकारी लगते ही एसडीओपी मौके पर पहुंची। देर रात ही आरोपियों की धरपकड़ भी शुरू कर दी गई। अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं अन्य की तलाश जारी है। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

सोमवार को देशभर में जन्माष्टमी पर्व की धूम रही बिलासपुर जिले में शहर तथा गांव में भी जन्माष्टमी पर्व जोर– शोर से मनाया जा रहा था। रतनपुर थाना क्षेत्र में भी तीन समितियो के द्वारा जन्माष्टमी पर्व मनाने के लिए थाने में सूचना दी थी। देर रात 11:00 बजे तक गांधीनगर समिति के द्वारा डीजे बजाया जा रहा था। क्षेत्र में घूम-घूम कर डीजे बंद करा रही पेट्रोलिंग पार्टी के पुलिसकर्मी गांधीनगर समिति तक भी पहुंचे। जहां देर रात 11:00 बजे तक के डीजे बज रहा था। पेट्रोलिंग पार्टी में सवार चार पुलिसकर्मियों ने डीजे बंद करवाने की समझाइश आयोजन समिति को दी। जिस पर आयोजन समिति के सदस्यों के द्वारा यह कह कर विरोध प्रदर्शन किया कि बाकी जगह डीजे बज रहे हैं और सिर्फ हमारा ही डीजे बंद करवाया जा रहा है।

पुलिसकर्मियों के द्वारा रात 10:00 बजे के बाद भी डीजे बजाने की बात कहने पर आयोजन समिति के सदस्य पुलिसकर्मियों पर लगातार जन्माष्टमी कार्यक्रम में आकर रोक-टोक करने का आरोप लगाने लगे। इसके बाद पुलिसकर्मियों और समिति के सदस्यों के बीच तनातनी और विवाद बढ़ गया। बताया जा रहा है कि युवक शराब के नशे में डीजे की धुन में नाच रहे थे। तेज आवाज में डीजे बजाने से मना करने पर पुलिसकर्मियों से युवकों का विवाद हुआ,जो झूमाझटकी और मारपीट में बदल गया। आरक्षको के साथ युवकों ने मारपीट शुरू कर दी। पुलिसकर्मियों के साथ गाली-गलौच करते हुए शराबी युवकों ने मारपीट कर दी। युवकों ने पुलिसकर्मियों को घेर लिया। इस दौरान आरक्षकों के द्वारा वीडियो बनाए जाने पर युवक उनके हाथ से मोबाइल छीनने लगे। युवकों ने पुलिसकर्मियों की पिटाई करते हुए पेट्रोलिंग गाड़ी में पथराव कर तोड़फोड़ भी कर दी

बाइक पेट्रोलिंग कर रहे अन्य पुलिस कर्मियों के आने पर आरोपी युवक वहां से फरार हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को मुलाहिजा और इलाज के लिए रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया। मारपीट के चलते घायल आरक्षक के चेहरे पर चोट नजर आई।

वही घायल पुलिस कर्मियों ने घटना की शिकायत रतनपुर थाने में की। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आरोपियों की पत्तासाजी शुरू की। घटना की जानकारी लगते ही कोटा एसडीओपी नूपुर उपाध्याय देर रात रतनपुर थाना पहुंची। घटना की जानकारी जुटाने के बाद उन्होंने कोटा थाने से भी पुलिस बल बुलवाया और देर रात आरोपियों की धर–पकड़ शुरू करवा दी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसडीओपी में अलग-अलग टीम गठित की। देर रात तक एसडीओपी नूपुर उपाध्याय थाने में ही डटी रही।

पुलिस ने दबिश देकर फरार आरोपियों में से आदित्य सोनी, कैलाश शर्मा और शुभम ठाकुर को देर रात ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से उनके अन्य साथियों की शिनाख्त कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी शुभम ठाकुर ने अपने अन्य साथियों को भड़का कर घटना को अंजाम दिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

Tags:    

Similar News