Ambikapur News: दशहरा में घर जाने निकला मेडिकल छात्र, नदी में मिली लाश, घर न जाकर दोस्तों के साथ पहुंचा था पिकनिक मानने

Ambikapur News: दशहरा मनाने की छुट्टी ले मेडिकल कॉलेज हॉस्टल से 11 अक्टूबर को निकला छात्र आज नदी में नहाने के दौरान डूब गया। कई घंटे की मशक्कत के बाद छात्र का शव नदी से निकाला जा सका है...

Update: 2024-10-13 12:44 GMT
pani

Ambikapur News: अंबिकापुर। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के छात्र की नदी में डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हॉस्टल में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। छात्र 2 दिनों पूर्व हॉस्टल से दशहरा मनाने घर जाने की अनुमति ले निकला था पर छात्र घर नहीं गया और दोस्तों के साथ घूमने चला गया। आज घनुघुट्टा नदी में डूबने से छात्र की मौत हो गई घटना मणिपुर थाना क्षेत्र की है।

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में कवर्धा निवासी ईशु चंद्राकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। वह एमबीबीएस 2022 बैच का छात्र था। ईशु मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में रहता था। 11 अक्टूबर को वह हॉस्टल से छुट्टी लेकर निकला था। उसने हॉस्टल वार्डन को दशहरा मनाने अपने गृहनगर कवर्धा जाने हेतु लिखित आवेदन देकर छुट्टी ली थी।

मिली जानकारी के अनुसार छात्र हॉस्टल से छुट्टी लेकर तो निकला पर कवर्धा जाने की बजाय अपने दोस्तों के साथ घूमने निकल गया। कल दशहरा की रात उसने अपने दोस्तो के साथ कुंवरपुर डेम स्थित रेस्ट हाउस में बिताई। इसके बाद आज सुबह अंबिकापुर–बिलासपुर मुख्य मार्ग में मेंड्राकला से आगे उदयपुर ढाब के पास मुख्यमार्ग पुल से नीचे उतर कर नदी में नहाने लगे। ईशु चंद्राकर के साथ उसके दोस्त प्रांजल पैकरा, कामेश सलाम, शुभम प्रधान, सौरभ चंद्रवंशी, मुकेश कुमार सोनी, मनीष साहू भी थे। सभी दोस्त सुबह दस बजे नदी में नहा रहे थे।

नदी में नहाने के दौरानअचानक ईशु चंद्राकर गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। नहाते हुए ईशु के अन्य दोस्तों की जब नजर पड़ी तब तक ईशु आंखों से ओझल हो चुका था। इसके बाद छात्रों में चीज पुकार मच गई और स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर स्थानीय ग्रामीण और पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। कई घंटे की खोजबीन के बाद छात्र का शव पानी से निकाला जा सका।

मिली जानकारी के अनुसार कवर्धा निवासी ईशु चंद्राकर के पिता स्वर्गीय ओमप्रकाश चंद्राकर के भी कुछ वर्षों पहले मौत हो चुकी है। जबकि ईशु की मां गृहणी हैं। छात्र केशव को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया है। जहां मर्च्युरी में छात्र के शव को रखा गया है। कल छात्र का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

वहीं मेडिकल कॉलेज के चीफ वार्डन राजेश श्रीवास्तव ने एनपीजी को चर्चा में बताया कि वर्ष 2022 बैच के हॉस्टल में रहने वाले एमबीबीएस के छात्र ईशु चंद्राकर ने दशहरा उत्सव में शामिल होने के लिए अपने गृह नगर कवर्धा जाने का लिखित आवेदन देते हुए अनुमति मांगी थी। छात्र ने 11 अक्टूबर को हॉस्टल में छुट्टी का आवेदन दिया और हॉस्टल से निकल गया था। वही पुलिस मर्ग कायम कर घटना के दौरान रहे छात्र के दोस्तों से पूछताछ कर रही हैं।

Tags:    

Similar News