IPS Pramotion 2024: खुल गया IPS पवन देव की पदोन्‍नति वाला लिफाफा: सरकार का फैसला...जल्‍द जारी हो सकता है आदेश...

IPS Pramotion 2024: छत्‍तीसगढ़ कैडर के वरिष्‍ठ आईपीएस अफसरों में शामिल पवन देव की पदोन्‍नति का लिफाफा खुल गया है। इस संबंध में जल्‍द ही सरकार आदेश जारी कर सकती है।

Update: 2024-07-08 13:11 GMT

IPS Pramotion 2024: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ पुलिस में डीजी रैंक पर एक और अफसर की पदोन्‍नति को राज्‍य सरकार की हरी झंडी मिल गई है। सरकार ने वरिष्‍ठ आईपीएस पवन देव को पदोन्‍नति देने का फैसला किया है। एडीजी पवन देव फिलहाल पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन की जिम्‍मेदारी संभाल रहे हैं। जल्‍द ही उन्‍हें डीजी बनाए जाने का आदेश जारी हो सकता है।

बता दें कि राज्‍य में डीजी के 3 पद खाली हैं। इन पदों को भरने के लिए जून के अंत में विभागीय पदोन्‍नति समिति (डीपीसी) की बैठक हुई थी। डीपीसी ने राज्‍य कैडर के वरिष्‍ठ अफसरों की पदोन्‍नति पर विचार किया। इनमें 1992 बैच के पवन देव, अरुण देव गौतम और 1994 बैच के हिमांशु गुप्‍ता शामिल हैं। डीपीसी ने अरुण देव गौतम और हिमांशु गुप्‍ता के नाम को हरी झंडी दे दी, जबकि पवन देव के खिलाफ पुराना विभागीय जांच लंबित होने के कारण उनके नाम को लिफाफा बंद करने का फैसला किया था। इसी वजह से पवन देव का पदोन्‍नति आदेश जारी नहीं हुआ। बाकी दोनों अफसरों का डीजी प्रमोट किए जा चुके हैं। पवन देव वरिष्‍ठता क्रम में अरुण देव गौतम से ऊपर हैं। ऐसे में डीजीपी पद के लिए बनने वाले पैनल में अब उनका नाम भी शामिल होगा।

आईपीएस पवन देव का जीवन परिचय ( जीवनी), जानिए कौन है छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस पवन देव?

आईपीएस पवन देव छत्तीसगढ़ कैडर के 1992 बैच के आईपीएस है। वे मूलतः बिहार के रहने वाले है। उनका जन्म 16 जुलाई 1968 को हुआ है। उन्होंने बीई मैकेनिकल की डिग्री लेने के बाद यूपीएससी की तैयारी की और आईपीएस बने। आईपीएस की नौकरी करते हुए बिलासपुर यूनिवर्सिटी से उन्होंने एलएलबी की डिग्री भी प्राप्त की।

प्रोफेशनल कैरियर:– पवन देव ने 10 जनवरी 1993 को आईपीएस की जॉब ज्वाइन की। वे बिलासपुर जिले में प्रशिक्षु आईपीएस के तौर पर पदस्थ रहें। इस दौरान वे मस्तूरी थाना प्रभारी रहे। बिलासपुर जिले के एडिशनल एसपी रहे हैं। पवनदेव राजनांदगांव के एसपी रहें। लोक अभियोजन के संचालक रहे। छत्तीसगढ पुलिस भर्ती एवं चयन का अतिरिक्त प्रभार भी उन्होंने सम्हाला है। आईजी सीआईडी रहे हैं। वर्तमान में पवन देव एडीजी रैंक के अफसर हैं। वो पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के प्रबंध संचालक हैं।

Full View

Tags:    

Similar News