डीजी मैडम देती हैं गालियां... आईजी का ट्वीट वायरल...

डीजी मैडम देती हैं गालियां...

Update: 2023-02-10 06:05 GMT

NPG NEWS पटना। बिहार कैडर के चर्चित आईपीएस विकास वैभव का ट्वीट सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है, जिसे उन्होंने 8 व 9 फरवरी की दरम्यानीरात्रि को किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि डीजी मैडम के मुंह से रोज ही गालियां सुन रहा हूं। डीजी मैडम उन्हें उनकी मां व उनकी पत्नी को संबोधित करके गालियां देती है। हालांकि उन्होंने ट्वीट को कुछ देर बाद डिलीट कर दिया। इस बीच इसका किसी ने स्क्रीनशॉट लेकर वायरल कर दिया। जिसके बाद आईपीएस विकास वैभव एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। कुछ दिनों पूर्व सरकारी पिस्टल चोरी होने के मामले में भी वे चर्चा में थे।

विकास वैभव 2003 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस अफ़सर है। वर्तमान में वे होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज मैं आईजी के पद पर तैनात हैं। होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज की ड़ीजी वर्तमान में शोभा अहोतकर है। आईजी रैंक के आईपीएस विकास वैभव ने 8 और 9 फरवरी की मध्य रात 1:43 में ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने बताया है कि 18 अक्टूबर 2022 से होम गार्ड एंड सर्विसेज के पद पर हूं और नव दायित्वों के निर्वहन की पूरी कोशिश कर रहा हूं, पर डीजी मैडम के मुंह से रोज ही गालियां सुन रहा हूं, जिससे यात्री मन आज वास्तव में ही द्रवित हो उठा है। वरीय डीजी मैडम मेरी पत्नी व माताजी को संबोधित करके मुझे गालियां देती हैं। मुझे एकांत में गालियां दी गई, रिकॉर्डिंग कर सकता था इसलिए मुझे मोबाइल अंदर ले जाने से मना किया गया। सच में दुखी हूं, यात्री मन सन्यास हेतु वास्तव में आशान्वित है। पर मैं किंकर्तव्यविमूढ़ नहीं होना चाहता भयानक रूप से द्रवित हूं। सब माया है। ऐसे अपमान के लिए सर्वशक्तिमान से प्रार्थना रत हूं।


आईपीएस विकास वैभव ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए उन्होंने अपने अगले ट्वीट में बताया है के होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज की डीजी शोभा अहोतकर राज्य की डीजीपी नहीं बन पाने की खीज निकाल रहीं है। उन्होंने कहा कि एक बिहारी होने के नाते उन पर गुस्सा निकाला जा रहा है।

अपने अगले पोस्ट में विकास वैभव ने लिखा है कि सबसे अधिक दुख तब हुआ जब नवमीं कक्षा की अनुभूति के बाद बिहारी बोलकर इसलिए गाली दिया गया चूंकि उनका मानना है कि क्योकि बिहार के मुख्यमंत्री ने उन्हें डीजी के लिए योग्य नहीं माना और नहीं चुना। और चूंकि डीजी बनने के लिए ही उनके द्वारा होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज के लिए कार्य किया जा रहा था परंतु निराशा में भी ऐसी पराकाष्ठा हुई कि वचनों पर भी नियंत्रण नहीं रहा सच में द्रवित हूं। महाराष्ट्र के अनेक महापुरुष मेरे आदर्श हैं। छत्रपति शिवाजी तथा स्वतंत्र अभिप्रेरणा है यात्री गतिमान और रहेगी।

थोड़ी देर बाद उन्होंने अपने सारे ट्वीट डिलीट कर दिए पर तब तक इसका स्क्रीनशॉट लेकर वायरल किया जा चुका था। 2003 बैच के आईपीएस विकास वैभव बिहार में काफी लोकप्रिय है। लेट इंस्पायर बिहार के नाम से एक सामाजिक संगठन भी चलाते हैं,जिसमे हजारों लोग जुड़े हुए हैं। विकास वैभव एनआईए में भी रह चुके हैं। उन्होंने अब छुट्टी के लिए आवेदन दे दिया है, पर डीजी शोभा ने उनके आवेदन को गृह सचिव को भेज दिया है। बता दे कि शोभा अहोतकर 1991 बैच की आईपीएस है और हंटर वाली मैडम के नाम से फेमस है।

Tags:    

Similar News