ब्रेकिंग : गर्वमेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल के बच्चों का ऐसा होगा ड्रेस कोड…. DPI ने जारी किया सभी कलेक्टरों को निर्देश….आईकार्ड भी बच्चों को लगाना होगा जरूरी

Update: 2020-12-21 07:33 GMT

रायपुर 21 दिसंबर 2020। छत्तीसगढ़ के गर्वमेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल के बच्चे भी CBSE बोर्ड के स्कूली बच्चे की तरह ड्रेस कोड में नजर आयेंगे। हालांकि छत्तीसगड़ के स्कूलों में पहले से ही बच्चों के लिए ड्रेस कोड लागू है, लेकिन स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल के बच्चों का ड्रेस छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों के बच्चों के ड्रेस से बिल्कुल अलग होगा। आज इस मामले में डीपीआई जितेंद्र शुक्ला ने सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिया है।

अंग्रेजी स्कूल के बच्चे नेवी ब्लू पैंट या स्कर्ट के साथ-साथ लाईट ब्लू लाइनिंग शर्ट पहुनेंगे। शर्ट पर योजना का लोगो लगा रहेगा। वहीं बेल्ट और टाई भी अलग रंग और तरीके का होगा। पैंट से ही मैच करता हूआ प्लेन ब्लू टाई होगा, वहीं सफेद पट्टी युक्त ब्लू कलर बेल्ट होगा। सफेद रंग का मौजा और काले रंग का जूता भी उनके लिए निर्धारित होगा। बच्चों के लिए आईकार्ड भी तय किया गया है, जिसमें बच्चे का नाम और फोटो के साथ योजना का लोगो लगा होगा।

आपको बता दें कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तौर पर प्रदेश में 52 अंग्रेजी मीडियम स्कूल संचालित किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि अगले सत्र से 100 नये स्कूल संचालित किये जायेंगे।

Tags:    

Similar News