ब्रेकिंग : 15 अगस्त पर नहीं होगा जिलों में कोई सरकारी कार्यक्रम…जिलों में कलेक्टर करेंगे ध्वाजारोहण….किसी भी गेस्ट को नहीं बुलाया जायेगा..शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला

Update: 2020-07-22 09:14 GMT

भोपाल 22 जुलाई 2020। कोरोना को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मध्यप्रदेश में इस बार 15 अगस्त को कोई भी सरकारी कार्यक्रम नहीं होगा। आज हुई कैबिनेट की बैठक में इस बात का फैसला लिया गया। जिलों में किसी भी तरह का कोई कार्यक्रम नहीं होगा, सिर्फ राजधानी भोपाल में एक राज्यस्तरीय कार्यक्रम होगा, जिसमें कम लोगों की उपस्थिति और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित कराया जायेगा। इस कार्यक्रम का ही पूरे प्रदेश में प्रसारण किया जायेगा।

15 अगस्त पर सिर्फ प्रदेशस्तरीय कार्यक्रम राजधानी में होगा, जिसे मुख्यमंत्री संबोधित करेंगे।हालांकि जिला एवं तहसील स्तर पर औपचारिक रुप से ध्वाजारोहण किया जायेगा, जो वहां के सक्षम पदाधिकारी की तरफ से किया जायेगा। इस कार्यक्रम में आमलोगों को आमंत्रित नहीं किया जायेगा, हर बार की तरह जिलों में मंत्रियों व राज्यमंत्री को ध्वाजारोहण की जिम्मेदारी दी जाती थी, लेकिन इस दफा ऐसा नहीं किया जायेगा।

मध्यप्रदेश सरकार ने आज कैबिनेट की बैठक में उज्जैन के आबकारी सब इंस्पेक्टर को बर्खास्त करने का फैसला किया गया. ये सब इंस्पेक्टर मंगलवार को अपनी घरेलू नाबालिग काम करने वाली के साथ होटल में पकड़ा गया था। वहीं कोविड 19 योद्धा के तहत सम्मान राशि देने का फैसला लिया गया है। इस योजना के तहत 10 करोड़ की राशि वितरित की जायेगी। वहीं कोविड 19 योद्धा के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति दिया जेयगा।

Tags:    

Similar News