ब्रेकिंग : मरवाही उपचुनाव का ऐलान चार दिन बाद…. मुख्य चुनाव आयुक्त ने उपचुनाव को लेकर कही ये बात….जानिये कहां-कहां कितनी सीटों पर होना है उपचुनाव

Update: 2020-09-25 04:31 GMT

रायपुर 25 सितंबर 2020। मरवाही उपचुनाव की तारीखों का ऐलान 29 सितंबर को होगा। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने स्पष्ट किया है कि 29 सितंबर की शाम को जिन राज्यों में उपचुनाव होने हैं, उनकी तारीखें बता दी जाएंगी। माना जा रहा है कि यूपी की 8, मध्यप्रदेश की 27 और छत्तीसगढ़ के लिए एक सीट के लिए उपचुनाव के साथ-साथ कई राज्यों में भी उपचुनाव होना है।

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शुक्रवार को बिहार चुनाव के साथ ही यूपी उपचुनाव की भी तारीख आ जाएगी। लेकिन मुख्य चुनाव आयुक्त ने इस पर 29 सितंबर तक के लिए सस्पेंस में रख दिया है। चुनाव आयुक्त ने बताया कि 3 से 4 राज्यों की तरफ से उपचुनाव के आयोजन को लेकर कुछ रिजर्वेशंस किया गया है, इस पर बैठक के बाद 29 सितंबर की शाम को तारीखों की घोषणा की जाएगी।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोरा ने कहा कि 29 सितंबर को होने वाली बैठक में 1 लोकसभा और 64 असेंबली सीट के चुनाव को लेकर रिव्यू मीटिंग होगी, इसके बाद चुनाव तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

Tags:    

Similar News