ब्रेकिंग : वैक्सीन नहीं लगाया तो ना राशन मिलेगा और ना ही सब्जी बेच सकेंगे…… रायपुर में जल्द होगा गाइडलाइन जारी … बैठक में लिया गया निर्णय

Update: 2021-06-22 05:56 GMT

रायपुर 22 जून 2021 वैक्सीन नहीं लगवाया तो ना राशन ले सकेंगे और ना ही सब्जी बेच सकेंगे। रायपुर में वैक्सीनेशन को लेकर सख्त फैसला हो सकता है। आज रायपुर नगर निगम MIC की बैठक में इस बात का निर्णय ले लिया गया है। बैठक के बाद मीडिया को महापौर ने बताया कि जिन लोगों का वैक्सीनेशन नहीं होगा, उन्हें राशन दुकान से राशन न मिले, इस पर विचार किया जा रहा है। सब्जी वाले भी बाजार में तभी बैठेंगे जब उनके पास वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट होगा। नगर निगम के अफसरों ने कहा कि इस मसले पर जल्द ही एक गाइडलाइन जारी की जा सकती है।

Full View

 

दरअसल विदेशों में वैक्सीन को लेकर बेहद सख्त निर्देश जारी किये गये हैं, जिसके मुताबिक वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर तरह-तरह की सख्तियां की गयी है। उसी तर्ज पर अब रायपुर में भी सख्त पाबंदियां लागू की जा सकती है। रायपुर में वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता के लिए रविवार को महाअभियान चलाया जायेगा, जिसके तहत सभी 70 वार्डों में पार्षद अपने-अपने क्षेत्रों में निकलकर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे। 10 दिनों में जिन-जिन वार्डों में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन होगा, उस वार्ड में महापौर निधि से 10 लाख, 8 लाख और 5 लाख विकास कार्य के लिए दिया जायेगा।

 

Tags:    

Similar News