ब्रेकिंग: बोर्ड परीक्षा पर फैसला लेने वाले 19 अफसर में से 17 को कोरोना…..ACS, विशेष सचिव, संयुक्त सचिव व 5 डिप्टी डायरेक्टर को कोरोना….. शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

Update: 2021-04-14 22:27 GMT

लखनऊ 15 अप्रैल 2021। देश में कोरोना की वजह से मचे हाहाकार के बीच बोर्ड परीक्षा को लेकर असमंजस बढ़ गया है। CBSE ने तो 10वीं-12वीं परीक्षा को लेकर फैसला दे दिया है, लेकिन कई राज्यों में इस पर निर्णय नहीं हो सका है। इसकी बड़ी वजह से भी है जिन्हें बोर्ड परीक्षा और फैसला लेना है, उनमें से ही कई अफसर कोरोना पोजेटिव हो गए हैं।

UP बोर्ड परीक्षा को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। बोर्ड की परीक्षाओं से सीधे जुड़े 19 अधिकारियों में से 17 समय कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनमें से कुछ अधिकारियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा, तीनों विशेष सचिव, संयुक्त सचिव, निदेशक माध्यमिक शिक्षा, 5 डिप्टी डायरेक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा की तरफ से ये बयान आया है कि अधिकारियों के स्वस्थ होते ही बोर्ड परीक्षा को लेकर हालात की समीक्षा करेंगे.

 

हो सकता है बड़ा फासला
बता दें कि, 8 मई से यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होनी हैं. करीब 56 लाख छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगे. सोमवार को केंद्र ने CBSE बोर्ड की परीक्षाओं लेकर बड़ा फैसला किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसी तर्ज पर यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर भी बड़ा फैसला है सकता है.

Tags:    

Similar News