Vishnudeo Sai's Delhi visit: संभावित मंत्रियों के नामों पर अंतिम मुहर के लिए कल फिर दिल्‍ली जाएंगे सीएम विष्‍णुदेव: दोपहर में इस नेता से करेंगे मुलाकात

Vishnudeo Sai's Delhi visit: मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय कल (28जून) को फिर दिल्‍ली जा रहे हैं। साय कैबिनेट मंत्रियों के संभावित नामों की सूची लेकर कल सुबह ही दिल्‍ली जाएंगे।

Update: 2024-06-27 06:47 GMT
vishanu deo

Vishnudeo Sai's Delhi visit: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में मंत्रिमंडल की विस्‍तार की चर्चा के बीच मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय कल (28जून) फिर दिल्‍ली जा रहे हैं। इस बार वे संभावित नामों की सूची लेकर जा रहे हैं, जिस पर अंतिम मुहर लेकर लौटेंगे। सीएम की दिल्‍ली से वापसी का कार्यक्रम अभी स्‍पष्‍ट नहीं है, लेकिन कल ही शाम तक उनके राजधानी रायपुर लौटने की संभावना व्‍यक्‍त की जा रही है।

बता दें क‍ि दो दिन पहले सीएम विष्‍णुदेव दिल्‍ली गए थे, जहां उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान प्रदेश सरकार के कामकाज पर चर्चा के साथ ही कैबिनेट विस्‍तार पर भी बात हुई थी। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी और शाह से कैबिनेट विस्‍तार को हरी झंडी मिल गई है। अब केवल राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अंमित मुहर बाकी है। दो दिन पहले सीएम जब दिल्‍ली गए थे, तब मोदी और शाह के साथ ही नड्डा से भी मिलने का कार्यक्रम था। नड्डा से मिलने के लिए ही वे रात में दिल्‍ली में रुके थे, लेकिन लोकसभा स्‍पीकर चुनाव सहित अन्‍य व्‍यस्‍तताओं के कारण नड्डा से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई।

सूत्रों के अनुसार साय कल विशेष रुप से नड्डा से ही मिलने के लिए दिल्‍ली जा रहे हैं। दोपहर में दोनों के मुलाकात का कार्यक्रम तय है। सीएम सुबह की फ्लाइट से दिल्‍ली जाएंगे और दोपहर 11 बजे तक वहां पहुंच जाएंगे। दोपहर में ही उनकी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नड्डा के साथ बैठक है। संभव है कि नड्डा से मुलाकात के बाद देर शाम तक सीएम रायपुर लौट आए। जानकारों के अनुसार इस बार दिल्‍ली से जब सीएम लौटेंगे तो उनके पास कैबिनेट विस्‍तार और संभावित बदलाव का फाइनल प्‍लान होगा।

बता दें कि राज्‍य कैबिनेट में 2 मंत्रियों का पद खाली है। इनमें से एक पद पहले से खाली था, जबकि दूसरा बृजमोहन अग्रवाल के इस्‍तीफे की वजह से खाली हुआ है। अग्रवाल के पास संसदीय कार्य की भी जिम्‍मेदारी थी, उनके पद छोड़ने के बाद फिलहाल यह प्रभारी सीएम विष्‍णुदेव के पास है। इस बीच 22 जुलाई से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में सत्र से पहले ही सरकार कैबिनेट का विस्‍तार कर लेना चाह रही है। माना जा रहा है कि नड्डा से मुलाकात करके लौटते ही सीएम विष्‍णुदेव कैबिनेट विस्‍तार की तरीखों की घोषणा कर देंगे। बताते चले कि राज्‍य कैबिनेट में खाल 2 पदों के लिए करीब आधा दर्जन से ज्‍यादा दावेदार हैं। इस बीच भरोसेमंद सूत्रों का दावा है कि 2 में से एक नाम फाइनल हो चुका है। दूसरे नाम को लेकर संशय है।

Tags:    

Similar News