शराब पीकर 12 की मौत: जहरीली शराब पीने के बाद कई की हालत गंभीर, 24 घंटे में 12 की गई जान...मचा कोहराम

NPG न्यूज़

Update: 2022-12-14 06:48 GMT

NPG न्यूज़। बिहार के छपरा में शराब पीने से पिछले 24 घंटों में 12 लोगों की मौत हो गई है। वहीँ कई लोगों की हालत गंभीर है। छपरा सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए शव पहुंच चुके हैं। वहीं जिनकी हालत नाजुक है उन्हें मसरख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक,सभी लोगों ने सोमवार की शाम में एक जगह पर शराब पी रखी थी। इसके बाद मंगलवार के दिन से उनकी हालत बिगड़ने लगी। शाम में सभी को मसरख स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के बाद छपरा रेफर किए जाने पर तीन लोगों की मौत हो गई थी।

इसुआपुर थाना क्षेत्र में शराब पीने से डोयला गांव निवासी वकील सिंह के पुत्र संजय सिंह एवं मसरख जादू मोड निवासी यदु सिंह के पुत्र कुणाल कुमार की मौत पहले हुई, जबकि पचखान्दा के एक युवक सहित मशरख के हरेंद्र राम एवं डोयला के अमित कुमार की हालत नाजुक है। अमित कुमार का इलाज छपरा सदर अस्पताल में चल रहा है, जबकि अन्य बीमार लोगों का इलाज मशरख स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है।

इस घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने मसरख हनुमान चौक स्टेट हाईवे-90 पर शव को रखकर जाम कर दिया है। स्थानीय ग्रामीण जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। मशरख में ग्रामीण उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। आक्रोशित लोगों को समझाने के लिए पुलिस के वरीय पदाधिकारी कई थाने के पुलिस के साथ वहां पहुंचे हुए हैं।

परिजनों का कहना है कि सभी लोग शराब पीने गए थे। इसी के चलते उनकी तबीयत बिगड़ी है। उन्होंने परिजनों ने अस्पताल मुकम्मल इलाज नहीं मिलने का आरोप लगाया है। इधर, लगातार बढ़ रहे मौत के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में स्वास्थ विभाग की टीम भेज दी है। साथ ही आशा कार्यकर्ताओं को भी बीमार लोगों की तलाश में लगाया है।


Tags:    

Similar News