Raigarh News: इनोवा में मिले 50 लाख, कार के अंदर थे 500-500 के बंडल, इनकम टैक्स विभाग को दी गई जानकारी

Raigarh News:पूछताछ कर चेक करने पर एक कपड़ा के थैला में 500-500 रूपये के नोट के 100 बंडल कुल 50 लाख मिले। उक्त रकम के बारे में पूछताछ करने पर कोई संतोषप्रद जवाब नही दे पाये।

Update: 2024-04-02 12:26 GMT

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में पुलिस ने एक कार से 50 लाख नगदी जब्त की है। कार सवार द्वारा जब्त रकम के संबंध में किसी तरह का कोई जवाब नहीं देने पर पुलिस ने इसकी जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दे दी है।

दरअसल, लोकसभा निर्वाचन के उडऩदस्ता टीम दल क्रमांक 5 द्वारा चेकिंग के दौरान मेडिकल कालेज रोड रायगढ़ के आगे एकताल रोड में बंजारी मंदिर के पास टोयोटा इनोवा क्रिस्टा वाहन को रोका गया। चेक करने पर वाहन में दो व्यक्ति बैठे मिले। पूछताछ कर चेक करने पर एक कपड़ा के थैला में 500-500 रूपये के नोट के 100 बंडल कुल 50 लाख मिले। उक्त रकम के बारे में पूछताछ करने पर कोई संतोषप्रद जवाब नही दे पाये। उडऩदस्ता दल क्रमांक 5 के प्रभारी अधिकारी सहकारी निरीक्षक अविनाश कश्यप, सह प्रभारी अरूण कुमार साव, सहायक ग्रेड 2, पुलिस अधिकारी स.उ.नि. गौतम ठाकुर द्वारा यह कार्यवाही की गई है। आगे की कारवाई हेतु प्रकरण इंकम टैक्स विभाग को सौंपा गया है।

लोकसभा आम निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद से जिले में चौकसी बढ़ा दी गई है। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सभी इंफोर्समेंट एजेंसीज के अधिकारियों को लगातार जांच अभियान चलाने के निर्देश दिए हुए हैं। पुलिस के साथ दूसरी जांच एजेंसियों की टीम भी फील्ड पर सक्रिय हैं। नगदी एवं अन्य सामग्री के अवैध परिवहन पर लगातार नजर रखी जा रही है।

Tags:    

Similar News