राहुल लौटा घर: अपोलो से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुआ राहुल, लेने पहुंचे कलेक्टर, एसपी

Update: 2022-06-25 08:55 GMT

बिलासपुर 25 जून 2022। बोरवेल के गड्ढे में 105 घण्टे बाद निकलने वाला दस वर्षीय राहुल आज अपोलो से डिस्चार्ज हो गया है। पूरी तरह स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए राहुल को लिवाने के लिए बिलासपुर के साथ ही जांजगीर जिले के आला अधिकारी भी अपोलो पहुँचे थे। अपोलो अस्पताल के डॉक्टर्स व स्टाफ़ ने भी राहुल को भावुक विदाई दी।

ज्ञातव्य है कि जांजगीर जिले के मालखरौदा ब्लाक के ग्राम पिहरिद का दस वर्षीय राहुल घर के पीछे खुले पड़े बोर के गड्ढे में दस जून की शाम गिर पड़ा था। उसे मुख्यमंत्री के निर्देशन में जिला प्रशासन एसडीआरएफ के अलावा एनडीआरएफ व इंडियन आर्मी ने काफी प्रयासों से 105 घण्टे में निकाला था। राहुल को अपोलो बिलासपुर में भर्ती करवाया गया था। जहां वह 10 दिनों तक स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करता रहा। उसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी देखने पहुँचे थे।


दस दिनों के इलाज के बाद आज स्वस्थ्य होने पर राहुल को अपोलो अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। उसे डिस्चार्ज करवाने जांजगीर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला,एसपी विजय अग्रवाल व बिलासपुर एसपी पारुल माथुर के अलावा सँयुक्त संचालक स्वास्थ्य प्रमोद महाजन पहुँचे थे। अधिकारियों ने राहुल का इलाज करने वाले डॉक्टरों व चिकित्सा कर्मियों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। उसके बाद राहुल को डिस्चार्ज करवाया। दस दिनों तक इलाज के दौरान राहुल अपोलो स्टाफ़ व डॉक्टरों से भी घुल मिल गया था। राहुल को अपोलो बाहर छोड़ने के लिए अपोलो के सारे चिकित्सक व स्टाफ भी आये। वे राहुल को विदा करते हुए भावुक तो थे पर उसके पूरी तरह स्वस्थ्य होकर घर जाने से खुश भी थे। दूसरी तरफ राहुल के स्वागत के लिए उसके गांव पिहरिद में भी जश्न का माहौल है।









Tags:    

Similar News