Plane Crash in Nepal: खाई में गिरा प्लेन: 32 के शव बरामद, 68 यात्री और चार क्रू मेंबर थे प्लेन में सवार, पीएम ने बुलाई मीटिंग

काठमांडू से पोखरा जा रहा यति एयरलाइंस का एयरक्राफ्ट आज पोखरा एयरपोर्ट के पास हादसे का शिकार हो गया। विमान में चार क्रू मेंबर समेत 72 यात्री सवार थे। इनमे चार भारतीय नागरिक शामिल हैं।

Update: 2023-01-15 07:25 GMT

Plane crash in Nepal: एनपीजी डेस्क। नेपाल में बड़े प्लेन हादसे में 32 लोगों के शव मिले है। प्लेन में लगभग 72 लोग सवार थे, जिनकी मौत की खबर सामने आ रही है। प्लेन काठमांडू से पोखरा जा रहा था। इस दौरान प्लेन दुर्घटनाग्रस्त होकर पोखरा के पुराने डोमेस्टिक एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच सेती नदी के खाई में गिर गया। इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री प्रचंड ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। प्लेन में चार भारतीयों के होने की जानकारी मिली है।

जानकारी के मुताबिक, यति एयरलाइंस के एटीआर-72 विमान चार क्रू मेंबर के साथ 68 यात्रियों को लेकर काठमांडू से पोखरा के लिए निकला था। विमान ने काठमांडू से सुबह 10:33 बजे उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे की खबर के बाद सभी एजेंसियां अलर्ट मोर्ड पर आई और रेस्क्यू शुरू किया गया। अब तक के 32 शव को निकाला गया है। वहीं बाकियों का भी रेस्क्यू जारी है।

नेपाल की स्थानीय मीडिया के अनुसार, विमान एयरपोर्ट पर लैंड करने से पहले एक पहाड़ी से टकरा गई। इसके बाद विमान में आग लग गई और वह पास में एक नदी में जा गिरा। ताजा जानकारी के अनुसार, 32 से ज्यादा लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। स्थानीय प्रशासन की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Tags:    

Similar News