Nagariy Nikay Chunav: नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी: निर्वाचन आयुक्‍त सिंह की पंचायत, नगरीय प्रशासन व GAD के अफसरों के साथ बैठक, दिया यह निर्देश..

Nagariy Nikay Chunav: छत्‍तीसगढ़ में इसी वर्ष के अंत में नगरीय निकायों के चुनाव होने है। राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त की जिम्‍मेदारी संभालते ही अजय सिंह ने इसकी तैयारी तेज कर दी है। आज उन्‍होंने प्रमुख सचिव पंचायत, सचिव नगरीय प्रशासन और सामान्य प्रशासन के साथ बैठक करके निर्वाचन की तैयारियों पर चर्चा की।

Update: 2024-06-27 08:30 GMT

Nagariy Nikay Chunav: रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त अजय सिंह ने कार्यभार ग्रहण करते ही आगामी समय में होने वाले नगरीय निकायों और त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन की तैयारियां तेजी से करने की कवायद शुरू कर दी है। इसी कड़ी में बुधवार को उन्होंने एक अहम बैठक रखी। इसमें प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास निहारिका बारिक सिंह, सचिव नगरीय प्रशासन बसवराजू एस. , सचिव सामान्य प्रशासन डी.डी.सिंह तथा सचिव राज्य निर्वाचन आयोग डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे उपस्थित रहे।

बैठक में नगरीय निकायों और त्रिस्तरीय पंचायतों के वार्डों के परिसीमन की प्रक्रिया के संबंध में चर्चा करते हुए आयुक्त सिंह ने इसे समय सीमा में कराने पर जोर दिया है। इस मौके पर उन्होंने समय-समय पर उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्वाचन से संबंधी दिए गए महत्वपूर्ण निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने पर भी बल दिया।

बैठक में नगरीय निकायों और त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन के लिए मतदाता सूची की तैयारी की भी आयुक्त सिंह ने समीक्षा की। साथ ही मतदान केन्द्र और मतदान कर्मियों की आवश्यकता और व्यवस्था पर भी बात की। उन्होंने आम निर्वाचन के पहले सभी आवश्यक तैयारियां समय पर सुनिश्चित करने पर बल दिया है।

Tags:    

Similar News