कड़ाके की ठंड और कोहरे का अलर्ट: इन राज्यों में बर्फबारी की संभावना...जानिए अपने यहां का हाल...

Update: 2023-12-23 08:34 GMT

नईदिल्ली। दक्षिण-पूर्व और निकटवर्ती दक्षिण-पश्चिम अरब सागर पर चक्रवाती परिसंचरण औसत स्तर से 1.5 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ को मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में गर्त के रूप में देखा जाता है, जिसकी धुरी समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर है, जो लगभग 25° उत्तर अक्षांश के 57 डिग्री पूर्व से उत्तर तक देशांतर के साथ चल रही है।

छत्तीसगढ़ में भी इन दिनों जबरदस्त ठंड है। दोपहर बाद ठंडी हवा और ठंड बढ़ गई है। लोग बिना गर्म कपड़े के घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। वहीँ, ग्रामीण इलाकों में ठण्ड से राहत पाने लोग अलाव का सहारा ले रहे है। प्रदेश के जगदलपुर में सर्वाधिक तापमान 29 C. और सबसे कम अंबिकापुर में 06.8 दर्ज किया गया।

मौसम की एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 2 दिनों के दौरान गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है। 23 और 24 दिसंबर को उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है। पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी राजस्थान और त्रिपुरा में घना कोहरा छा सकता है।

वहीँ, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

पंजाब में घना कोहरा छाया रहा। हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा।

Tags:    

Similar News