Finance Minister OP Choudhary: जमीन की रजिस्‍ट्री के सिस्‍टम में बड़े रिफॉर्म की तैयारी: मंत्री चौधरी का बड़ा बयान, केंद्रीय बजट और ईवीएम को लेकर कहीं यह बात...

Finance Minister OP Choudhary: छत्‍तीसगढ़ के वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने प्रदेश में जमीन की रजिस्‍ट्री के सिस्‍टम में बड़े रिफॉर्म की जानकारी दी है। मानसून सत्र के दौरान पेश होने वाले केंद्रीय बजट में छत्‍तीगसढ़ को मिलने वाली सौगातों को लेकर भी चौधरी का बयान सामने आया है।

Update: 2024-06-18 09:14 GMT

Mantri OP Choudhary

Finance Minister OP Choudhary: रायपुर। प्रदेश के वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने जमीन की रजिस्‍ट्री के सिस्‍टम में बड़े बदलाव (रिफॉर्म) के संकेत दिए हैं। राजधानी में पत्रकारों से चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में चौधरी ने कहा कि अभी रजिस्‍ट्री के सिस्‍टम में छोटे-छोटे बदला किए गए हैं। लोगों की सुविधा के लिए इसमें बड़े रिफॉर्म की तैयारी चल रही है। उन्‍होंने कहा कि 3 से 4 महीने में यह बदलाव दिखने लगेगा।

ईवीएम को लेकर कांग्रेस की तरफ से लगाए जा रहे आरोपों पर भी वित्‍त मंत्री ने तीखा पलटवार किया। बता दें कि प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्‍वज साहू ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस 5 से 6 सीट जीत रही थी, लेकिन बीजेपी वालों ने ईवीएम में गड़बड़ी कर दी। साहू के इस आरोप का जवाब देते हुए चौधरी ने कहा कि कांग्रेस मानसिक हताशा निराशा का शिकार गई है। इसी हताशा और निराशा में कांग्रेस के नेता अनर्गल बयान दे रहे हैं। ये वही बात है कि नाच न जाने आंगन टेढ़ा।

चौधरी ने कहा कि ये (कांग्रेस) जीतते हैं तो ईवीएम सही हो जाता है। हारते हैं तो ईवीएम- ईवीएम चिलाने लगते हैं। पूरे देश और दुनिया में जो भी तकनीक है उसका उपयोग करके कोई भी व्‍यक्ति उसे हैक नहीं कर सकता तो कांग्रेस अनावश्‍यक आरोप-प्रत्‍यारोप की राजनीति कर रहे हैं। उत्‍तर प्रदेश में हमको पिछले बार से कम सीटे मिली है। ईवीएम पर कंट्रोल होता तो हम वहां 80 में से 80 सीटे जीत जाते। भारत के महान लोकतंत्र में कांग्रेस को इस तरह की बवकास बातें शोभा नहीं देती। ताम्रध्‍वज साहू जी को अनर्गल बयानबाजी से बाज आना चाहिए।

केंद्रीय बजट से उम्‍मीदें

लोकसभा के मानसून सत्र में पेश होने वाले देश के पूर्ण बजट से छत्‍तीगसढ़ की उम्‍मीदों के संबंध में पूछे जाने पर मंत्री चौधरी ने कहा कि केंद्रीय पूर्ण बजट आएगा। अमृतकाल में 2047 तक मोदी जी का विकसित भारत बनाने का संकल्‍प है। आने वाला बजट देश इसी विकसित भारत 2047 के लिए नींव का काम करेगा। छत्‍तीसगढ़ में भी उसी दिशा में अधोसंरचना, नेशनल हाईवे और रेलवे के लिए बड़ी सौगात मिलेगी यह मैं पूर्ण विश्‍वास के साथ कह रहा हूं। उन्‍होंने कहा कि गरीब कल्‍याण की योजनाओं, किसान, महिला और युवा बहुत सारी सौगात मिलेगी।



Tags:    

Similar News