DA News: DA को लेकर कल बड़ा आंदोलन: प्रदेश के 33 जिला और 146 ब्‍लॉक मुख्‍यालयों में यह करेंगे कर्मचारी- अधिकारी...

DA News: महंगाई भत्‍ता बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदेश के अधिकारी- कर्मचारी सरकार पर लगातार दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में कल (11 सितंबर) को प्रदेशभर में आंदोलन होगा।

Update: 2024-09-10 13:50 GMT

DA News: रायपुर। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने डीए की मांग को लेकर चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान कर रखा है। आंदोलन के अगले चरण में कल 11 सितंबर को प्रदेशभर में कर्मचारी- अधिकारी मशाल रैली निकालेंगे। यह रैली राज्‍य के सभी ब्‍लॉक से लेकर जिला मुख्‍यालयों तक निकाली जाएगी। नवा रायपुर स्थित मंत्रालय के सामने भी फेडरेशन मशाल रैली निकाल कर प्रदर्शन करेगा।

फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि यह आंदोलन का तीसरा चरण है। इस मशाल रैली के बाद भी सरकार ने मांगें नहीं मानी तो पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार 27 तारीख को प्रदेश के सभी कर्मचारी अधिकारी एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। उन्‍होंने बताया कि आंदोलन के दूसरे चरण में फेडरेशन की तरफ से प्रदेश के सभी सांसदों और विधायकों को पत्र लिखा गया है।

वर्मा ने बताया कि फेडरेशन ने चार स्तरीय आंदोलन किए जाने की घोषणा की है। आंदोलन को सफल बनाने राज्य को पांच जोन में बांटकर संभाग प्रभारियों को जिम्मा दिया गया है l तीसरे चरण में 11 सितंबर को जिला/ब्लॉक/एवं तहसीलों में मशाल रैली का आयोजन होगा। चौथे चरण में 27 सितंबर को एक दिवसीय हड़ताल कर जिलों में धरना-प्रदर्शन का आयोजन होगा। इसके पश्चात् भी राज्य सरकार ने कर्मचारियों के जायज मांगो को पूरा नहीं किया तो फेडरेशन से जुड़े संगठनों के लाखों कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने लेने बाध्य होंगे ।

फेडरेशन के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि भाजपा घोषणा पत्र अनुसार प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान देय 1 जनवरी 24 से महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत दिए जाने, प्रदेश के कर्मचारियों को जुलाई 2019 से देय तिथि पर महंगाई भत्तों के एरियर्स राशि का समायोजन जीपीएफ खाते में जमा किये जाने, भाजपा घोषणा पत्र अनुसार प्रदेश के शासकीय सेवकों को चार स्तरीय वेतनमान दिये जाने, केन्द्र के समान गृह भाड़ा भत्ता, मध्यप्रदेश सरकार की भांति प्रदेश के शासकीय सेवकों को अर्जित अवकाश नगदीकरण 240 दिन के स्थान पर 300 दिन दिए जाने की मांग शामिल है।

फेडरेशन के ज्ञापन सौंपे जाने के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से चंद्रशेखर तिवारी उमेश मुदलियार, पंकज पाण्डेय, दिलीप झा, नरेश वाढ़ेर, रामू तांडी, फारूक कादरी, पीताम्बर पटेल, मुक्तेश्वर देवांगन, तिलक यादव, सुनील नायक, पवन सिँह, मो. फिरोज, नारायण बाग, मनोज सोना, ललित यादव आदि सहित घटक संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News