Chhattisgarh News: सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन कराने डीपीआई पहुंचे डीएलएड उम्मीदवार

Chhattisgarh News:

Update: 2024-09-11 14:13 GMT

Chhattisgarh News: बिलासपुर। सुप्रीम कोर्ट से राज्य सरकार और बीएड डिग्रीधारकों की SLP खारिज होने के बाद आज प्रदेश के डीएलएड अभ्यर्थी बड़ी संख्या मे DPI पहुंचे । डीएलएड अभ्यर्थियों ने अधिकारियों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले की काॅपी सौंपकर मौजूदा परिस्थितियों से अवगत कराया और तत्काल फैसले का सम्मान करते हुए डीएलएड अभ्यर्थियों को शहायक शिक्षक के पद पर नियुक्ति देने की प्रक्रिया शुरू करने की मांग की ।

बता दें कि कि सुप्रीम कोर्ट ने 2 अप्रैल 2023 को दिए छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के फैसले को सही बताया है।साथ ही हाई कोर्ट के फैसले को लागू करने राज्य शासन को निर्देशित किया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी स्कूल शिक्षा विभाग और राज्य सरकार की तरफ से कोई भी कार्यवाही नही होता देख डीएलएड अभ्यर्थी आज DPI पहुंच कर अधिकारियों से मिलकर जल्द जल्द से नियुक्ति की मांग की।

हाईकोर्ट ने 2 अप्रैल के अपने फैसले मे छह सप्ताह के भीतर डीएलएड अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की बात कही थी। जिसे आज छह महीने बीत जाने के बाद भी स्कूल शिक्षा विभाग और राज्य सरकार के द्वारा कोई सकारात्मक पहल नही करने के कारण डीएलएड अभ्यर्थियों ने मोर्चा खोल दिया है।

Tags:    

Similar News