Chhattisgarh: जहरीली शराब पीने के बाद एक महिला समेत तीन की मौत...

Chhattisgarh: जहरीली शराब पीने से एक महिला और दो पुरुषों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

Update: 2024-06-19 06:26 GMT

Chhattisgarh: कोरबा। छत्तीसगढ़ के जिस गांव में गांव वालों ने शराब बंदी करके रखी है, वहां जहरीली शराब पीने से तीन की मौत हो गई। पूरा मामला कोरबा के करतला विकासखंड के ग्राम कोटमेर की है। यहां जहरीली शराब पीने के चलते गांव की 50 वर्षीय महिला समेत दो पुरुषों की मौत हो गई। तीनों गांव में एक साथ शराब पी रहे थे और एक साथ तीनों ने दम तोड़ दिया। तीनों मृतक अलग-अलग परिवारों के थे। मामला करतला थाना क्षेत्र का है।

पूरी घटना कल दोपहर मंगलवार को 1:30 बजे के लगभग की है जिसका खुलासा कल देर शाम हुआ। कोटमेर गांव में रहने वाले बेदराम उम्र 44 वर्ष अपने घर से थोड़ी दूर पर एक मकान बना रहा था। मकान में उसके साथ रामसिंह उम्र 60 वर्ष भी काम कर रहा था। दोपहर लगभग डेढ़ बजे बेदराम, रामसिंह और पड़ोस में रहने वाली मालती बाई 50 वर्ष बेदराम के घर पहुंचे। तीनों ने एक साथ खाना खाया। इसके थोड़ी देर बाद तीनों की मौत हो गई। शाम को जब मालती बाई का पति चैतराम घर पहुंचा तो उसकी पत्नी घर में नहीं थी। वह बेदराम के निर्माणाधीन मकान के पास गया तो उसने तीनों को मृत अवस्था में देखा। चैतराम अपनी पत्नी को उठाकर अपने घर ले आया उसे खाट पर लेटा दिया। उसने घटना की सूचना गांव के सरपंच नीलांबर राठिया को दी। पुलिस को सरपंच ने अवगत कराया । गांव में तीन लोगों के मौत की सूचना मिलते ही करतला पुलिस बिना देरी किए घटना स्थल पर पहुंची। मामले की जांच शुरू की।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना के संबंध में जानकारी ली। ग्रामीणों से कई बिंदुओं पर पूछताछ एसपी ने की। जांच में मदद के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंची। उसने घटना स्थल से कुछ नमूनों को एकत्र किया। इसकी जांच लैब में कराई जाएगी।

पुलिस का कहना है कि शव को कब्जे में लिया गया है। आज बुधवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इसके बाद ही मृत्यु का कारण स्पष्ट हो सकेगा। गांव में तीन लोगों की मौत से सन्नाटा पसरा हुआ है। घटना कैसे हुई इससे ग्रामीण भी खुद को अनजान बता रहे हैं।

वही मामले में एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने मीडिया से कहा कि शव का वैज्ञानिक परीक्षण किया जाएगा। घटना स्थल से मछली के अलावा कुछ अन्य खाद्यान्न मिले हैं। गिलास को जब्त किया गया है। एफएसएल की टीम ने घटना स्थल का दौरा किया है। मामले की जांच की जा रही है।

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मछली, चावल, एक पॉलिथीन में रखी गई कच्ची शराब और गिलास को जब्त किया है। ग्रामीणों का कहना है कि बेदराम के घर मकान का कार्य चल रहा था। तीनों ने एक साथ खाना खाया था। उन्होंने कच्ची शराब भी पी थी, जैसा कि घटना स्थल पर दिख रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि उनकी मौत कच्ची शराब पीने से हुई है जो जहरीली होगी। वहीं पुलिस इस मसले पर ज्यादा बोलने को तैयार नहीं है। पुलिस का कहना है कि तीनों शव को जांच के लिए कब्जे में लिया गया है। बुधवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा और वैज्ञानिक जांच के बाद मृत्यु का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

गांव में शराबबंदी, बाहर से ला कर पी रहे थे शराब:–

ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम कोटमेर में शराबबंदी है। गांव में न तो शराब बनती है और न ही इसकी बिक्री होती है। ग्रामीणों को आशंका है कि बेदराम या रामसिंह ने किसी अन्य गांव से शराब खरीदकर लाया होगा, जिसे पीने के बाद तीनों की मौत हुई होगी। गांव के सरपंच नीलांबर राठिया के अनुसार अमृत महिला मालती के पति ने उसे फोन कर घटना की जानकारी दी। जब वह मौके पर पहुंचा तो तीनों की मौत हो गई थी। खाट पर बेदराम और जमीन पर राम सिंह की लाश पड़ी थी। घटनास्थल पर पॉलिथीन में शराब चकना और मछली पड़ा हुआ था। सरपंच ने भी जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका जताई है।

Full View

Tags:    

Similar News