CG Si Bharti:– मुख्यमंत्री ने सब इंस्पेक्टर भर्ती के रिजल्ट निकालने की अनुमति हेतु चुनाव आयोग को लिखा पत्र, अनुमति मिलते ही जारी होंगे नतीजे

Update: 2023-11-12 04:17 GMT

रायपुर। सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। इसकी ट्वीट कर जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने बताया है कि "सूबेदार/उप निरीक्षक/ प्लाटून कमांडर भर्ती के मुख्य परीक्षा के परिणाम जारी करने के लिए माननीय उच्च न्यायालय, बिलासपुर के आदेश अनुसार हमने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से भारत निर्वाचन आयोग से अनुमति प्राप्त करने का आग्रह किया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने आगे बताया है कि 975 पदों के लिए हो रही इस भर्ती प्रक्रिया की नतीजे आयोग के अनुमति मिलते ही घोषित कर दिए जाएंगे।"


ज्ञातव्य है कि सब इंस्पेक्टर संवर्ग की सूबेदार/ उपनिरीक्षिक/ प्लाटून कमांडर, की बहू प्रतीक्षित भर्ती परीक्षा के 650 पदों पर विज्ञापन 2017 में निकाले गए थे। जिसकी भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई थी। राज्य में कांग्रेस की सरकार आने के बाद राज्य सरकार ने रिक्त पदों की संख्या बढ़ाकर 975 करते हुए नए सिरे से आवेदन आमंत्रित किए थे। इसके विभिन्न चरणों की कार्यवाही पूर्ण होने के पश्चात रिजल्ट निकाले जाने थे। इस बीच हाईकोर्ट में भी यह मामला लंबित था। हाईकोर्ट से मामले का निराकरण होने के बाद दिनांक 19 अक्टूबर 2023 को अदालत ने यह निर्देशित किया था कि नियुक्ति एवं पदस्थापना आदेश जारी करने हेतु भारत निर्वाचन आयोग से अनुमति प्राप्त किया जाए। इसके बाद रिजल्ट निकाले जाने हेतु स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा बैठक 7 नवंबर 2023 को कर अनुशंसा की गई है। फिर सामान्य प्रशासन विभाग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखित भारत निर्वाचन आयोग से अनुमति प्राप्त करने का आग्रह किया है।

Similar News