CG PSC: PSC कंट्रोलर के ट्रांसफर को मंत्री ने बताया सुशासन, बीजेपी विधायक बोलें- सिर्फ तबादला, इससे नहीं चलेगा काम

CG PSC:

Update: 2024-02-21 08:14 GMT

CG PSC: रायपुर। प्रश्‍न पत्रों से लेकर भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी को लेकर चर्चाओं में रहने वाले छत्‍तीगसढ़ लोक सेवा आयोग (सीजी पीएससी) के परीक्षा नियंत्रक का सरकार ने ट्रांसफर कर दिया है। पीएससी की कंट्रोल आरती वासनिक को सरकार ने उपायुक्‍त बनाकर बस्‍तर भेज दिया है। राज्‍य सरकार के वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने इसे प्रदेश सरकार का सुशासन बताया है।

वित्‍त मंत्री चौधरी ने सोशल मीडिया (एक्‍स) पर पोस्‍ट किया- सुशासन को समर्पित हमारी सरकार ! अब युवाओं को न्याय के लिए इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं है। पिछले दिनों लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सामने आई गड़बड़ी पर माननीय मुख्यमंत्री विष्‍णुदेव जी की सरकार ने त्वरित कार्यवाही करते हुए परीक्षा नियंत्रक का तबादला किया है। हमारी सरकार युवाओं के साथ है और हर एक परीक्षार्थी को पारदर्शी व्यवस्था उपलब्ध करवाना हमारा कर्तव्य है।

इस पर सत्‍तारुढ़ बीजेपी के यही एक विधायक ने आपत्‍ति‍ की है। विधायक सुशांत शुक्‍ला ने मंत्री चौधरी के एक्‍स पोस्‍ट को रीट्वीट करते हुए एक्‍स पर पोस्‍ट किया है। शुक्‍ला ने लिखा है सिर्फ़ तबादला, इससे काम नहीं चलेगा। युवाओं के साथ किये गये इस बड़े धोखे के लिये इन पर कार्यवाही हो/जांच जल्द पुरी हो और कार्यवाही सुनिश्चित हो तब ही सुशासन का संकल्प पूर्ण होगा।

बता दें कि 2023 के विधानसभा चुनाव के दौरान सीजी पीएससी की भर्ती में गड़बड़ी बड़ा मुद्दा बना था। इस मुद्दे को लेकर भाजप के कई नेता सोशल मीडिया से लेकर मैदान तक विरोध प्रदर्शन में सक्रिय रहे। हालांकि सरकार ने इस ममाले को सीबीआई को सौंपने का फैसला कर लिया है, लेकिन पीएससी में अब भी पूरे लोग जमे हुए हैं। इसको लेकर सोशल मीडिया में अक्‍सर नाराजगी भरे पोस्‍ट दिख जाते हैं। पीएससी 2023 की परीक्षा के प्रश्‍नों पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Tags:    

Similar News