CG कारोबारी गोलीकांड अपडेट: दिल्ली वाली गर्लफ्रेंड और दो आशिक कारोबारी, 10 लाख में शूटर और फिर चल गई दनादन गोली...

Update: 2023-12-22 10:16 GMT

रायपुर। लाभांडी गोलीकांड मामले में 21 दिसंबर को ही NPG.NEWS ने खुलासा करते हुए इस पूरे मामले की जानकारी अपने पाठकों को दी थी। साथ ही बताया गया था कि इस गोलीकांड में लेनदेन नहीं बल्कि दिल्ली की युवती इस घटनाक्रम की मुख्य वजह थी। रायपुर वाले व्यापारी संदीप जैन से दिल्ली वाली युवती की बढ़ती नजदीकियों से परेशान होकर ओडिशा के व्यापारी ने हत्या की प्लानिंग रची थी। इसके लिए उसने 10 लाख में शूटर को ये कांट्रेक्ट दिया था। पुलिस ने इस मामले में शूटर, मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया। आज इस पूरे मामले में एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर रायपुर एडिशनल एसपी लखन पटले ने खुलासा कर इसकी जानकारी मीडिया को दी।

जानिए पुलिस खुलासे में क्या जानकारी आई सामने...

दरअसल, 20 दिसंबर को थाना तेलीबांधा को सूचना मिली कि लाभांडी मोड के आगे एक व्यक्ति ने किसी व्यक्ति पर पिस्टल से फायर कर गोली चला दी है। इस सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई और खुद एसएसपी प्रशांत अग्रवाल और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायल अवस्था में नल कारोबारी संदीप कुमार जैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया और घेराबंदी कर गोली चलाने वाले आरोपी अमन शर्मा को गिरफ्तार किया गया। 

जांच में पता चला कि शूटर अमन शर्मा पिता गोपाल शर्मा उम्र 23 साल जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा का निवासी है और ट्रेन से दो कट्टे के साथ रायपुर पहुंचा था। आरोपी के कब्जे से 1 नग पिस्टल, 1 नग देशी कट्टा एवं कारतूस जब्त कर थाना तेलीबांधा में  धारा 307 भादवि. 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

संदीप से बढ़ती नजदीकियां से परेशान था सुनील केडिया

गिरफ्तार आरोपी अमन शर्मा पूछताछ में पुलिस को लगातार गुमराह करता रहा। जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने व्यापारी संदीप पर गोली चलाने की बात काबुल की। शूटर ने पुलिस को आगे बताया कि ओडिशा के ही व्यापारी संतोष सिंह एवं सुनील केडिया के कहने पर संदीप जैन पर गोली चलाई। पुलिस ने तत्काल दोनों की तलाश कर उन्हें गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया।

पूछताछ पर झारसुगुड़ा निवासी कोयला कारोबारी सुनील केडिया ने बताया कि दिल्ली निवासी एक युवती से उसका संबंध था दोस्ती थी। उसने दिल्ली के द्वारिका में एक फ्लैट युवती के लिए खरीदा था। इसी बीच सुनील केडिया को पता चला कि युवती की दोस्ती पहले से रायपुर निवासी संदीप जैन से भी है। इस बात से सुनील काफी नाराज हुआ और दिल्ली जाकर युवती से विवाद भी किया। साथ ही युवती को फ्लैट से निकाल दिया और फ्लैट को किसी अन्य व्यक्ति के पास बेच कर वापस ओडिशा आ गया।

10 लाख में सुपारी

इधर दिल्ली वाली युवती ने भी सुनील केडिया का नंबर ब्लॉक कर दिया। इस बात से परेशान सुनील अलग अलग मोबाइल नंबरों से कॉल कर युवती से बात करने की कोशिश करता रहा। लेकिन युवती उससे बात नहीं करके रायपुर के व्यापरी संदीप जैन से युवती बातचीत करती रही। युवती की बेवफाई से नाराज होकर सुनील ने संदीप को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। योजना के तहत उसे एक शूटर की जरुरत थी और उसके लिए उसने अपने परिचित ओडिशा सुंदरगढ़ के संतोष सिंह से संपर्क किया। संतोष ने 10 लाख की सुपारी देकर सुंदरगढ़ से ही अमन शर्मा नाम के शूटर को हायर किया।

अमन ट्रेन के जरिये बुधवार 20 दिसंबर को दो कट्टा लेकर रायपुर पहुंचा। अमन ने लड़की की आवाज में संदीप जैन से कॉल कर बातचीत की। झांसे में आकर संदीप लाभांडी पहुंचा और यहां पर अमन के साथ बातचीत होने लगी। थोड़ी देर बाद अमन ने अपने पास रखा कट्टा निकला और संदीप पर गोली चला दी। घटना के बाद आरोपी फरार होने की कोशिश करने लगा, जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा।  

गिरफ्तार आरोपी

01. सुनील कुमार केडिया पिता गिरधारी लाल केडिया उम्र 50 वर्ष साकिन नियर इनकमटैक्स ऑफिस के पास सरवाहल रोड थाना व जिला झारसुगुड़ा उडीसा।

02. संतोष सिंह पिता स्व. केदारनाथ सिंह उम्र 42 साल निवासी सांकरा तहसील सुंदरगढ़ थाना टाउन जिला सुंदरगढ़ उडीसा।

03. अमन शर्मा पिता गोपाल शर्मा उम्र 23 साल निवासी उज्जवलपुर तह. तागरपाली थाना लेफरीपारा जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा

Tags:    

Similar News