सीजी ब्रेकिंग: रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को जब लोगों के गुस्से को देखते स्पेशल ट्रेन छोड़ इंस्पेक्शन यान में भागना पड़ा

Update: 2022-07-11 16:38 GMT

कोरबा। रेलवे सुविधाओं के निरीक्षण के लिए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनय कुमार त्रिपाठी के कोरबा पहुँचने पर वहां जम कर हंगामा हुआ। हंगामे के चलते चेयरमैन समेत अन्य अफसरों को निरीक्षण छोड़ सीआरबी स्पेशल की जगह निरीक्षण यान में भागना पड़ा।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनय कुमार त्रिपाठी छतीसगढ़ के तीन दिवसीय दौरे पर पहुँचे है। आज उनका कोरबा का प्रवास था। उनके प्रवास के चलते यात्री सुविधाओं की मांगों को लेकर बड़ी संख्या में नागरिक व विधायक ननकीराम कंवर उनसे मिलना चाहते थे। पर रेलवे के अधिकारियों ने उन्हें मिलने का समय नही दिया। जिससे नाराज विधायक कंवर पवन टाकीज के पास रेलवे लाइन पर कुर्सी लगा धरने पर बैठ गए। तब अधिकारियों की सीआरबी(स्पेशल सैलून) गुजरने वाली थी लिहाजा आरपीएफ ने उन्हें वहां से हटा दिया। नाराज लोगो ने चेयरमैन के गुजरने पर उन्हें काला झंडा दिखाया। इससे पहले लाल झंडा दिखा कर उनकी ट्रेन रोकने की कोशिश भी थी।

रेलवे में वैसे भी यात्री सुविधाओं का अभाव है और ऊपर से लगातार चार माह से ट्रेनें रद्द हो रहीं हैं। जिसके चलटे बन्द ट्रेनों को शुरू करने व कुछ नई ट्रेनों को शुरू करने की मांग लोगो की थी। यहां चेयरमैन से यात्री सुविधाओ की मांगो के लिए बीजेपी कांग्रेस के प्रतिनिधि, चेम्बर ऑफ कामर्स के लोग,पत्रकार व व्यापारी लोग स्टेशन में जमा थे। पर चेयरमैन का टाइम न मिलने पर सभी पटरी पर बैठ गए। अधिकारियो ने उन्हें आश्वासन दिया कि आप सभी को गेवरा में चेयरमैन से मिलवा दिया जाएगा। जिस पर सभी मान गए और गेवरा पहुँचे। पर यहां भी साइडिंग में नही मिलने की बात कह रेस्ट हाउस में वेट करने को कहा गया। काफी देर इंतजार करने पर भी जम चेयरमैन नही आये तो लोगो ने जम कर हंगामा मचाना शुरू कर दिया। लोगो का कहना था कि चेयरमैन का सिर्फ कोयला साइड का ही दौरा निर्धारित था तो क्या सिर्फ कोयला के लिए ही कोरबा को रेलवे ने चिन्हित कर रखा है। हंगामा इतना बढ़ा की हंगामे की सूचना पर चेयरमैन, जीएम, जीएम सेकेट्री को अपना इंस्पेक्शन बीच मे अधूरा छोड़ सीआरबी स्पेशल ट्रेन छोड़ कर निरीक्षण यान में भागना पड़ा।

Full View

गौरतलब है कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के लिए स्पेशल ट्रेन होती है। इसे सीआरबी(चेयरमैन ऑफ रेलवे बोर्ड) स्पेशल कहा जाता है। व निरीक्षण यान इंजन लगा हुआ सिंगल कोच होता हैं, जो कहीं ट्रेन दुर्घटना होने पर अधिकारियों के तत्काल घटनास्थल पहुँचने के काम आता है। यहां चेयरमैन को चौथी रेल लाइन व आधरभूत सरंचना के अलावा रेलवे हॉस्पिटल का भी निरीक्षण करना था। चेयरमैन और महाप्रबंधक के आनन फानन में चले जाने से बिलासपुर के डीआरएम गेस्ट हाउस में छूट गए। लोगों का गुस्सा उन पर फूट पड़ा।

Tags:    

Similar News