बड़ी खबर: स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों के आंदोलन पर लगा एस्‍मा, पांच सूत्री मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं प्रदेशभर के कर्मचारी

भाजपा के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व स्वास्थमंत्री अजय चंद्राकर ने कहा है कि आंदोलनरत स्वास्थ्य कर्मचारियों पर एस्मा लागू करने के बजाए उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को खुद पर एस्मा लागू करके अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Update: 2023-08-23 12:17 GMT

रायपुर। प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारी अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। भाजपा के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व स्वास्थमंत्री अजय चंद्राकर ने कहा है कि आंदोलनरत स्वास्थ्य कर्मचारियों पर एस्मा लागू करने के बजाए उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को खुद पर एस्मा लागू करके अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। जिस कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में बड़े-बड़े वादे किए थे, उस कांग्रेस की सरकार अपने वादे पूरे नहीं कर पाई, इसके लिए घोषणा पत्र के रचनाकार उप मुख्यमंत्री सिंहदेव को अपनी नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए।

भाजपा के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री चंद्राकर ने बुधवार को एकात्म परिसर स्थित भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि आज पूरा छत्तीसगढ़ मौत के मुहाने पर खड़ा है। पहले जूडो की हड़ताल से स्वास्थ सेवा पटरी से उतर गई थी अब 5200 उप स्वास्थ्य केंद्र, 650 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज के 40,000 डॉक्टर से लेकर नर्सिंग संवर्ग, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक आज हड़ताल पर है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने जन घोषणा पत्र में वो सारी बातें कही हैं जिनकी मांग डॉक्टर्स से लेकर पेरामेडिकल स्टाफ और स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न संगठन कर रहे हैं। लेकिन उनकी मांगे पूरा करने के बजाय प्रदेश सरकार आंदोलनरत डॉक्टर्स व पेरामेडिकल स्टाफ पर एस्मा लगाकर दादागिरी कर रही है। यह सरकार 'एस्मा सरकार' है। कांग्रेस के नेताओं ने बेसुधी में जन घोषणा पत्र में बड़ी-बड़ी बातें तो लिख दीं और यह लिखने वाले स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव खुद हैं। अब उन्हें वादा पूरा नहीं कर पाने की नैतिक जिम्मेदारी लेकर अपने पद से अलग हो जाना चाहिए, क्योंकि इसमें कर्मचारियों का नहीं, बल्कि उनका दोष है।


 चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में राज्य सरकार के आंकड़ों के आधार पर राज्यसभा में खुलासा हुआ था की मात्र 3 वर्ष में आदिवासी क्षेत्र के 25000 से अधिक बच्चों के इलाज के अभाव में मृत्यु हो गई थी ।श्री चंद्राकर ने कहा कि युनिवर्सल हेल्थ स्कीम का मुँह जुबानी जमाखर्च करने वाले उप मुख्यमंत्री सिंहदेव अपनी सरकार की स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक भी उपलब्धि बताएँ। आयुष्मान कार्ड में हुई गड़बड़ियों को लेकर कैग की जो रिपोर्ट आई है, उसमें छत्तीसगढ़ का नाम पहला है। कांग्रेस के शासनकाल में बच्चे मरे, महिलाएँ मरीं, नवजात शिशु मरे, भाजपा ने उन आँकड़ों के साथ सरकार को बार-बार आगाह किया, लेकिन प्रदेश सरकार ने इस पर कभी कोई ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि इस सरकार को सिर्फ बड़े-बड़े घोटाले करने से मतलब है प्रदेश में बिगड़ते स्वास्थ्य सुविधाओं की और उसके कारण होने वाली मौत की यह सरकार जिम्मेदार है। पत्रकार वार्ता में भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता, और सोशल मीडिया के प्रदेश सह प्रभारी मितुल कोठारी उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News