Ayodhya News: अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का पीएम ने किया उद्घाटन, महर्षि वाल्मीकि के नाम पर हुआ नामकरण, यात्रियों ने लगाए जय श्री राम के नारे, पढ़ा हनुमान चालीसा, देखिये विडियो...

Ayodhya News: उत्तरप्रदेश के अयोध्या में आज जहां अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन हुआ वहीं दूसरी तरफ महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भी उद्घाटन किया गया है...

Update: 2023-12-30 10:21 GMT

Ayodhya News: 22 जनवरी का दिन पूरे भारतवासियों के लिए खास होने वाला है. लेकिन 30 दिसम्बर का दिन उत्तरप्रदेश के लोगों के लिए कई सौगात लेके आया है. जी हाँ अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक के बाद एक देश को सौगात दी है. उत्तरप्रदेश के अयोध्या में आज जहां अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन हुआ वहीं दूसरी तरफ महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भी उद्घाटन किया गया है. महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट 1462.97 करोड़ रुपए की खर्च से बना है.जहाँ तमाम तरह की आधुनिक सुविधाएं मिलने वाली है. यह एयरपोर्ट में रामलला की झलक दिखलाता है. यहाँ अयोध्या के त्रेतायुगीन वैभव की खूबसूरती नजर आती है. एयरपोर्ट में श्री राम जी कथा का चित्र बना हुआ है.आपको बता दें एयरपोर्ट का नाम पहले ''अयोध्या एयरपोर्ट'' था जिसे बदलकर ''महर्षि वाल्मीकि अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, अयोध्या धाम '' किया गया है. 

मधुबनी पेंटिंग से सजा एयरपोर्ट

महर्षि वाल्मीकि अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम को हर जगह फूलों से सजाया गया. इसकी सजावट बिलकुल त्रेतायुग के अयोध्या की लग रही है. आधुनिक सुख-सुविधाओं से तैयार एयरपोर्ट को मधुबनी पेंटिंग से सजाया गया है. मधुबनी कला से बनी सीता-राम की सभी पेंटिंग हर किसी का मन मोह लेगी.

दिल्ली से भरी गई पहली उड़ान 

अयोध्या के नये एयरपोर्ट महर्षि वाल्मीकि अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के उद्घाटन उड़ान में यात्रियों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए. साथ ही पीएम मोदी को धन्यवाद कहा .यूपी के अयोध्या में नये महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, अयोध्या धाम के लिए दिल्ली से पहली उड़ान उड़ी. इस दौरान इंडिगो के पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर यात्रियों का स्वागत किया. 

यात्रियों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ 

अयोध्या की नये एयरपोर्ट महर्षि वाल्मीकि अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के उद्घाटन उड़ान के दौरान यात्रियों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया. 


Similar News