आचार्य कृष्‍णम ने कहा- भाजपा की बपौती नहीं है हिंदुत्‍व, गांंधी काे बताया सबसे बड़ा हिंदु

Update: 2023-06-25 09:19 GMT

रायपुर। हिंदुत्‍व को लेकर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्‍णम का बड़ा बयान सामने आया है। उन्‍होंने कहा कि हिंदुत्‍व न हार्ड होता है और न साफ्ट होता है, हिंदुत्‍व, हिंदुत्‍व होता है। हिंदुत्‍व भाजपा की बपौती नहीं है। भाजपा सत्‍ता के लिए हिंदुत्‍व के नाम पर लोगों की आस्‍था के साथ खिलवाड़ करती है। उन्‍होंने कहा कि मुस्‍लमानों को गाली देना, देश को तोड़ना और धर्म के नाम पर विभाजन करना, हिंदुत्‍व नहीं है।

कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार आचार्य कष्‍णम ने कहा कि कांग्रेस हिंदुत्‍व के रास्‍ते पर चलती है। महात्‍मा गांधी से बड़ा कोई हिंदू नहीं है। उनके हर कार्यक्रम की शुरुआत रघुपति राघव राजा राम से होती थी। यहां राजधानी रायपुर में कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आज एक पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए आचार्य कष्‍णम ने यह बात कही। इस दौरान उन्‍होंने छत्‍तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की जमकर सराहना की।

कांग्रेस के राज्‍यसभा सदस्‍य विवेक तन्‍खा के साथ प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए आचार्य कष्‍णम ने बताया कि वे दोनों एक पुस्‍तक के विमोचन के लिए एक दिन पहले गरियाबंद गए थे। रास्‍ते में उन्‍होंने गांवों में जाकर लोगों से राज्य सरकार के कामकाज को लेकर बात की। उन्‍होंने बताया कि लोगों से हुई चर्चा में एक बात स्‍पष्‍ट हो गया कि यहां की यहां सरकार मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्‍व में जन भावनाओं और जन कल्‍याण के रास्‍ते पर चल रही है।

मोदी का विदेशी धतरी पर स्‍वागत होगा तो हमें भी खुशी होगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे को लेकर पूछे गए एक प्रश्‍न पर आचार्य कष्‍णम ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री का अगर विदेश की धरती पर स्‍वागत होता है तो प्रत्‍येक भारतीय को खुशी होती है, क्‍योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भारत से बाहर जाते हैं तो वे भाजपा का नहीं देश का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। उन्‍होंने कहा कि मेरे देश का प्रधानमंत्री कहीं सम्‍मान पता है तो मुझे ही नहीं पूरे देश को गर्व होता है इसे भाजपा से जोड़ना गलत है।

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी वह पार्टी है जिसने हमेशा देश की सेवा की है। 1971 जब इंदिरा जी ने पाकिस्‍तान के दो टूकड़े किए तो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्‍हें दुर्ग कहा, उनकी सराहना की। इसका मतलब यह नहीं है कि अटल जी कांग्रेसी हो गए थे। नरसिम्‍हा राव की सरकार ने वाजपेयी जी को यूएन में भेजा तो इसका मतलब यह नहीं था कि वे कांग्रेसी हो गए।

प्रदेश कांग्रेस में नाराजगी और चुनावी नतीजे पर यह कहा

राज्‍य विधानसभा के चुनाव परिणाम को लेकर पूछे गए प्रश्‍न पर आचार्य कष्‍णम ने कहा कि सीटें बढ़ेंगी या घटेगी इसकी उद्घोषणा ठीक नहीं है, लेकिन लोगों से जो मिलकर जानकारी मिली उससे लगता है कि जनता सरकार से संतुष्‍ठ है। उन्‍होंने कहा कि जब संगठन के लोग चुनाव की रणनीति बनाएंगे तो कहीं कोई कमी होगी तो उसे दूर किया जाएगा।

ईपीएम पर कोई‍ टिप्‍पणी नहीं

ईवीएम को लेकर पूछे गए प्रश्‍न पर आचार्य कष्‍णम ने कहा कि ईवीएम पर सवाल उठाना अब उचित नहीं है। उन्‍होंने कहा कि चुनाव आयोग स्‍वतंत्र एजेंसी है।

ईडी और सीबीआई भाजपा के सहयोगी

आचार्य कष्‍णम ने कहा कि भाजपा के कुछ सहयोगी संगठन हैं जो जगजाहिर हैं। इनमें आरएसएस, बजरंग दल आदि शामिल हैं, लेकिन ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियां भी अब भाजपा की सहयोगी पार्टी की तरह काम कर रही हैं।

मध्‍य प्रदेश में सरकार विरोधी लहर, कमलनाथ के नेतृत्‍व में बनेगी कांग्रेस की सरकार

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह को घोषणावीर बताते हुए विवेक तन्‍खा ने कहा कि लोग बता रहे हैं कि शिवराज सिंह 50 हजार से ज्‍यादा घोषणा कर चुके हैं। लोग खोज रहे हैं इनमें से कितनी पूरी हुई। उन्‍होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश में सत्‍ता विरोधी लहर प्रबल है। खुद को राजनीति में लाने का श्रेय कमलनाथ को देते हुए उन्‍होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्‍व में कांग्रेस एक जुट होकर काम कर रही है और अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी।

बदल देते चेहरा तो बच सकती थी भाजपा की सरकार

तन्‍खा ने कहा कि मध्‍य प्रदेश में शिवराज सरकार के खिलाफ माहौल है। वहां सत्‍ता विरोधी लहर चल रही है। यह बात वहां की जनता कह रही है। भाजपा नेताओं के चेहरे देखकर भी साफ लग रहा है कि वहां भाजपा की स्थिति खराब है। तन्‍खा ने कहा कि वहां की जनता कह रही है कि मध्‍य प्रदेश में यदि भाजपा अपना लीडरशीप बदल देती तो वहां सरकार बच सकती थी, लेकिन अब उसका समय नहीं बचा है।

इतिहास में तीन मामा, तीनों खतरनाक

मध्य प्रदेश सरकार का जिक्र करते हुए आचार्य कृष्‍णन ने कहा कि इतिहास में तीन मामा बेहद खरनाक हुए हैं। पहले मारिच जिन्‍होंने माता सीता का हरण किया था। दूसरे शकुनी जिनकी वजह से महाभारत हुआ और कलयुग में तीसरे शिवराज‍ सिंह हैं। अब तीनों का ही समय नहीं बचा है।

Tags:    

Similar News