बिजली गिरने से 3 की मौत: जशपुर में आंधी-बारिश के दौरान बिजली गिरने से 3 की मौत, 7 गंभीर; सीएम ने 4-4 लाख की आर्थिक मदद देने के निर्देश दिए

मृतकों में 2 पुरुष और 12 साल की एक किशोरी शामिल। सीएम ने मौत पर दुख व्यक्त किया।

Update: 2022-05-29 15:33 GMT

जशपुर/रायपुर, 29 मई 2022। जशपुर में आकाशीय बिजली गिरने से रविवार को तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो पुरुष और 12 साल की एक किशोरी शामिल है। सीएम भूपेश बघेल ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही, मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने के निर्देश दिए हैं।


जानकारी के मुताबिक जशपुर के बुर्जुडीह साप्ताहिक बाजार में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे, तभी तेज आंधी-बारिश शुरू हो गई। इस दौरान लोग बारिश से बचने के लिए होटल में रुके हुए थे। तभी अचानक बिजली गिरी और चीख पुकार मच गई। इसमें 12 साल की किशोरी बुर्जुडीह निवासी सोनिया पिता संतोष की मौके पर ही मौत हो गई। दिलेश्वर साय नामक एक ग्रामीण ने किसी तरह मोबाइल से घटना की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को देकर सहायता मांगी। जशपुर से गांव की दूरी अधिक होने के कारण बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ से संजीवनी एंबुलेंस को सहायता के लिए बुलाया गया। एंबुलेंस 9 घायलों को लेकर अस्पताल पहुंची। गंभीर रूप से झुलसे दो युवकों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इनमें तिलेश्वर सोनवानी (उम्र 28) और ब्रहमा (35 साल) बताई जा रही है। मुख्यमंत्री ने आकाशीय बिजली गिरने की घटना में प्रभावित लोगों के बेहतर से बेहतर इलाज करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

Tags:    

Similar News