जन्मदिन की पार्टी में शराब पीने से 6 की मौत, दो दर्जन एडमिट, लोग शराब दुकान हटवाने पर अड़े...

Update: 2022-01-26 08:09 GMT

लखनऊ 26 जनवरी 2022. उत्तर प्रदेश के रायबरेली में देशी शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक महिला भी शामिल है. वहीं कई लोग अब भी नाजुक हालत में बताए जा रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, मामला रायबरेली के महराजगंज थाना इलाके के पहाड़पुर का है.

मंगलवार की रात एक दु:खद घटना घटी है. जन्मदिन की पार्टी में देशी शराब पीना महंगा पड़ गया है. शराब की घूंट लगाने के बाद 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, दो दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. जिलाधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. जिला प्रशासन ने शरा की दुकान को सील कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, रायबरेली में देशी शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि दो दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. रायबरेली के महाराजगंज थाने के पहाड़पुर इलाके के एक परिवार बच्चे का जन्मदिन मनाया जा रहा था. इसमें देशी शराब पीने की भी व्यवस्था की गई थी. बच्चे के पिता रामधनी ने सबको देशी शराब परोसी. मगर कोई नहीं जानता था कि वह शराब जहरीली होगी. इस संबंध में आबकारी इंस्पेक्टर अजय कुमार, आबकारी सिपाही धीरेंद्र श्रीवास्तव और जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्य निलंबित कर दिए गए हैं.

इस बारे में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि रात में ही शराब पीने वालों की तबीयत बिगड़ने लगी थी. अंत में उनमें से 6 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में गांव मजरे पहाड़पुर के निवासी वंशीलाल (60), पहाड़पुर की रहने वाली सुखरानी (65), सरोज यादव (40) और राम सुमेर (48) हैं.

Tags:    

Similar News