बिग ब्रेकिंग : मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे भूपेश बघेल, नहीं होगा कोई बदलाव…..सीएम बदलने का कोई प्रस्ताव ही नहीं – सूत्र

Update: 2020-12-11 06:53 GMT

नयी दिल्ली 11 दिसंबर 2020। छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 5 साल का अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। ढ़ाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पद के कार्यकाल को लेकर उस वक्त मामला गरमा गया था, जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया के सामने ये बयान दे दिया कि “अगर आलाकमान कहे, तो मैं इसी वक्त अपना इस्तीफा दे दूंगा”। कहा जा रहा है कि ये बयान दिल्ली तक भी पहुंची, जिसके बाद आलाकमान की तरफ से स्पष्ट कहा गया है कि नेतृत्व परिवर्तन का कोई सवाल ही नहीं है, भूपेश बघेल ही अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

दिल्ली मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अलाकमान ने इस बारे में छत्तीसगढ़ कांग्रेस सहित शीर्ष नेतृत्व को भी अवगत करा दिया है। कांग्रेस आलाकमान की तरफ से यह साफ कर दिया गया की छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बने रहेंगे. पार्टी नेतृत्व में ऐसा कोई मुद्दा विचार में नहीं है, इसलिए बघेल अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

हाईकमान की तरफ से ये कहे जाने के बाद ये साफ हो गया है की अब कोई ढाई-ढाई साल की बात नहीं है. समय-समय पर इस तरह की बात करने वाले लोगों को भी ये जवाब मिल गया है की ढाई साल में छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदल जाएगा ऐसी बात नहीं है. ऐसे लोगों के सवालों पर भी हाईकमान ने पूर्ण विराम लगा दिया है.

क्यों गरमाया था ढ़ाई-ढाई साल का मुद्दा

दरअसल दो दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक बयान में कहा था कि मुख्यमंत्री का पद या किसी का कार्यकाल फिक्स नहीं होता है। हमने 2 दिन का भी मुख्यमंत्री भी देखा है और 15 साल तक का मुख्यमंत्री देखा है। यह सब समय और परिस्थिति के हिसाब से आलाकमान तय करता है, जिसके बाद बीजेपी को एक मुद्दा मिल गया और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा की स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव गंभीर व्यक्ति हैं अगर उन्होंने कुछ कहा है तो बात में वजन है। इसके अलावा केंद्रीय नेतृत्व के बीच अगर कोई बात ऐसी हुई है तो उन्हें वादा निभाना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा था- आलाकमान कहे तो तुरंत दे दूंगा इस्तीफा

सरगुजा दौरे पर रवानगी से पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आलाकमान के निर्देश पर वो मुख्यमंत्री बने हैं और आलाकमान कहे तो वो तुरंत इस्तीफा दे देंगे, लेकिन उन्होंने इस मामले में बयान देने वालों को सचेत करते हुए कहा कि इस तरह का बयान देकर वो प्रदेश का हित नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर आलाकमान कहे तो मैं आपसे बात करते-करते इस्तीफा दे दूंगा और वापस चला जाऊंगा, आलाकमान ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी है और उस जिम्मेदारी का वो निर्वहन कर रहे हैं, लेकिन अगर इस मामले में गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर रहा है, चाहे वो कोई भी हो, तो वो प्रदेश का हित नहीं कर रहा है, उसे प्रदेश का विकास नहीं देखा जा रहा है, जनादेश 5 साल के लिए मिला है, मुझे इस पद का कोई मोह नहीं है, मैं बोल रहा हूं कि अभी आपसे बात करते-करते भी आलाकमान का फोन आ जाये, तो मैं यहां से वापस चला जाऊंगा, लेकिन इस मामले को तूल देने की क्या जरूरत है, इस बात का क्यों बतंगड़ बनाया जा रहा है”

 

Tags:    

Similar News