VMax E-Scooters: स्विस कंपनी VMAX ने लॉन्च किए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर VX2 Extreme और VX5 Pro, जानें खूबियां और कीमत

VMax VX2 Extreme And VX5 Pro E-Scooters: स्विस कंपनी VMAX ने अमेरिका के लिए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर VX2 Extreme और VX5 Pro लॉन्च किए हैं। VX2 Extreme हाई-परफॉर्मेंस स्कूटर है वहीं VX5 Pro किफायती स्कूटर है। दोनों स्कूटर वाटरप्रूफ हैं और इन पर 2 साल की वारंटी मिलती है। VX2 Extreme एक बार चार्ज में 43 किमी तक चल सकती है वहीं VX5 Pro 22 किमी चलती है।

Update: 2024-06-24 15:47 GMT

VX2 Extreme

VX2 Extreme And VX5 Pro: स्विट्जरलैंड की जानी-मानी कंपनी VMAX ने अमेरिका के लिए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं। इन स्कूटर्स के नाम VMAX VX2 Extreme और VX5 Pro हैं। VMAX ने यूरोप में 2015 से धूम मचाई हुई है और अब अमेरिका में भी अपनी स्कूटर बेचने वाली है। भले ही ये स्कूटर स्विट्जरलैंड में नहीं बनते, पर इनमें स्विस क्वालिटी और भरोसे का वादा जरूर मिलता है।

इन स्कूटर्स पर आपको दो साल की वारंटी मिलेगी, जो कि इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा है। साथ ही साथ ये स्कूटर स्पेशल टेस्टिंग से गुजरे हुए हैं और पूरी तरह से वाटरप्रूफ भी हैं। अमेरिका में इन स्कू्टर्स के स्पेयर पार्ट्स भी आसानी से मिल जाएंगे।

दोनों ही स्कूटर अलग-अलग राइडर्स को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। VX2 Extreme उन लोगों के लिए है जो तेज रफ्तार में स्कूटी चलाना पसंद करते हैं। वहीं VX5 Pro उन लोगों के लिए है जो कम दाम में एक अच्छी इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहते हैं। दोनों स्कूटर्स में कुछ खास फीचर्स कॉमन हैं, जैसे कि बड़े टायर, एलईडी लाइट्स, इंडिकेटर और बारिश से बचाव। दोनों स्कूटर्स में ऐसे ब्रेक भी लगाए गए हैं जो रफ्तार कम करने में भी मदद करते हैं और बैटरी भी चार्ज करते हैं।

VMAX VX2 Extreme: हाई-परफॉर्मेंस स्कूटर

VX2 Extreme पहले से मौजूद VX2 Pro स्कूटर का अपग्रेडेड वर्जन है। इसमें ज्यादा पावरफुल मोटर लगा है और ये पहले वाले स्कूटर से ज्यादा दूर तक चल सकती है। इसकी खासियत ये भी है कि ये 33 डिग्री चढ़ाई भी चढ़ सकती है। VX2 Extreme में पहले से ज्यादा चौड़ा प्लेटफॉर्म, बड़ा डिस्प्ले और नया मोबाइल ऐप भी दिया गया है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है और ये 150 किलोग्राम वजन तक का भार उठा सकती है।

VX2 Extreme के बेस मॉडल में 500Wh की बैटरी दी गई है जो कि 28 किलोमीटर चलती है। आप चाहें तो 624Wh या 792Wh की बड़ी बैटरी भी ले सकते हैं, जो 34 और 43 किलोमीटर चलेंगी।

VMAX VX5 Pro: किफायती दाम वाली स्कूटर

VX5 Pro, कंपनी के पहले वाले बजट स्कूटर VX5 का अपग्रेडेड वर्जन है। इसकी टॉप स्पीड 18 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसमें टर्न इंडिकेटर के लिए नए एलईडी ब्लिंकर भी लगाए गए हैं। स्कूटर में बड़े टायर भी दिए गए हैं।

VMAX VX5 Pro और VX2 Extreme की कीमत

VX5 Pro के बेस मॉडल की कीमत $449 (लगभग ₹37,519) है और इसकी बैटरी 11 किलोमीटर चलती है। आप चाहें तो 17 किलोमीटर या 22 किलोमीटर चलने वाली बैटरी भी ले सकते हैं। वहीं VX2 Extreme के बेस मॉडल की कीमत $999 (लगभग ₹83,478) है।

बड़ी बैटरी ऑप्शन के लिए आपको $100 यानी 8,357 रूपये या $200 लगभग 16,713 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। कुल मिलाकर, ये दोनों ही स्कूटर आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ किफायती दाम में मिलते हैं।

Full View

Tags:    

Similar News