वेस्पा का नया 946 Dragon Limited Edition स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, कीमत इतनी कि स्कॉर्पियो भी पड़ जाए फीकी!

वेस्पा ने भारत में अपना सबसे महंगा स्कूटर, वेस्पा 946 ड्रैगन एडिशन लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 14.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये इटली में हाथ से बना एक लिमिटेड एडिशन स्कूटर है, जिसे हांगकांग के लूनर न्यू ईयर के लिए लॉन्च किया गया था।

Update: 2024-07-02 16:11 GMT

Vespa 946 Dragon Limited Edition: वेस्पा ने भारत में धूम मचाने वाला एक नया स्कूटर लॉन्च किया है, जिसका नाम वेस्पा 946 ड्रैगन लिमिटेड एडिशन है। ये ना सिर्फ खास है बल्कि कंपनी का अब तक का सबसे महंगा स्कूटर भी है। इसकी कीमत सीधे तौर पर आपके होश उड़ा सकती है, जी हां, ये 14.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

ये कीमत बताती है कि आप इतने रुपये में एक अच्छी गाड़ी भी खरीद सकते हैं। मगर, अगर आप स्कूटर के शौकीन हैं और कुछ खास चाहते हैं, तो ये आपके लिए जरूर बन सकता है।

आपको बता दें, इस स्कूटर की तुलना में बेस मॉडल वाली महिंद्रा स्कॉर्पियो SUV भी सस्ती है, जिसकी शुरुआती कीमत 13.61 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। फिलहाल, इस खास स्कूटर की बुकिंग देशभर के मोटोप्लेक्स शोरूम पर शुरू हो चुकी है।

वेस्पा 946 ड्रैगन लिमिटेड एडिशन स्कूटर: इटली से आया हाथों से बना हुआ स्कूटर

ये स्कूटर दूसरे देशों से सीधे भारत नहीं लाया गया है, बल्कि इसे इटली में हाथ से बनाकर लाया गया है। दरअसल, ये एक लिमिटेड एडिशन स्कूटर है, जिसे खासतौर पर हांगकांग के लूनर न्यू ईयर को सेलिब्रेट करने के लिए दुनियाभर में लॉन्च किया गया था।

इस स्कूटर की सबसे खास बात इसका डिजाइन है, जिसमें स्कूटर के साइड बॉडी और हेडलैंप के नीचे आकर्षक एमरल्ड ग्रीन रंग का ड्रैगन बना हुआ है, जो कि समृद्धि का प्रतीक माना जाता है।

वेस्पा 946 ड्रैगन लिमिटेड एडिशन स्कूटर: सिर्फ डिजाइन नहीं, दमदार इंजन और स्पेशल जैकेट भी

अगर आप सोच रहे हैं कि सिर्फ डिजाइन की वजह से इतनी ऊंची कीमत रखी गई है, तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। इस वेस्पा स्कूटर में मजबूत मेटल मोनोकोक बॉडी दी गई है। इसके अलावा, इसमें सिंगल लीडिंग-लिंक शॉक, 12-इंच के पहिए और दोनों तरफ 220 मिमी डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

इस स्कूटर में 150cc का एयर-कूल्ड इंजन लगा है, जो 12.7 हॉर्सपावर की पावर और 12.8 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को कंपनी की तरफ से एक स्पेशल लिमिटेड-एडिशन वेस्पा ड्रैगन वार्सिटी जैकेट भी दी जाएगी।

ये भारत में वेस्पा का पहला फैशन आइटम है, जिसे खासतौर पर इस स्कूटर के साथ दिया जा रहा है। इस जैकेट में रिब्ड वूल और नप्पा लेदर स्लीव्स हैं, जिन पर एमरल्ड ग्रीन रंग का ड्रैगन का डिज़ाइन और इंट्रिकेट एम्ब्रॉयडरी की गई है।

हालांकि, ये स्कूटर दुनियाभर में सिर्फ 1,888 यूनिट्स तक ही बिकेगा। भारत को कितने यूनिट्स मिलेंगे, इसकी जानकारी अभी तक नहीं आई है।

Full View

Tags:    

Similar News