Ola E-Motorcycle: ओला ला रही है इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, 2025 तक हो सकती है लॉन्च

Ola E-Motorcycle: ओला इलेक्ट्रिक अब इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी बनाने जा रही है। ये पहली गाड़ी 2025 के अंत तक लॉन्च हो सकती है। कंपनी ने ये तो नहीं बताया कि कौन सी मोटरसाइकिल सबसे पहले आएगी, लेकिन डायमंडहेड, एडवेंचर, रोडस्टर और क्रूजर नाम के मॉडल दिखाए थे। ओला की ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें किफायती होंगी और हर किसी को पसंद आएंगी, ऐसा कंपनी का दावा है।

Update: 2024-06-21 13:39 GMT

Ola Electric Motorcycle

Ola Electric Motorcycle: ओला कंपनी ने पिछले साल बताया था कि वो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बाजार में भी उतरने वाली है। अब हाल ही में कंपनी ने ये भी कन्फर्म कर दिया है कि उसकी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 2025 के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

ये अगले साल 2025 में जून से दिसंबर के बीच किसी भी समय शोरूम में आ सकती है। बता दें कि ओला ने पिछले साल ही चार मोटरसाइकिल मॉडल दिखाए थे - डायमंडहेड, एडवेंचर, रोडस्टर और क्रूजर। अभी ये साफ नहीं है कि इनमें से कौनसी गाड़ी सबसे पहले आएगी।

ओला कंपनी का बाजार पर मजबूत पकड़ बनाने का लक्ष्य

लेकिन ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें ओला को बाजार में और मजबूत बनाएंगी। अभी तक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनियों में ओला की सबसे ज्यादा बिक्री है, मई 2024 के आंकड़ों के मुताबिक, ओला ने इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट का लगभग आधा हिस्सा अपने नाम कर लिया है। वहीं, इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अभी ज्यादा नहीं बिकती हैं, ये मार्केट अभी नया है।

ओला ने ये भी बताया है कि वो सिर्फ एक या दो मोटरसाइकिल लाने वाली नहीं है, बल्कि वो आगे चलकर कई तरह की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें बनाने वाली है। कंपनी का कहना है कि वो ऐसी गाड़ियां बनाना चाहती है जो हर किसी के बजट में आएं और हर तरह के राइडर को पसंद आएं।

ओला की महत्वाकांक्षा तो स्पष्ट है, लेकिन चुनौती भी कम नहीं

हालांकि, ओला की राह आसान नहीं है। एथर एनर्जी, हीरो की विदा जैसी कंपनियां भी 2026 तक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें लाने वाली हैं। इसके अलावा, हीरो मोटोकोर्प अमेरिकी कंपनी जीरो मोटरसाइकिल्स को भी भारत लाने की तैयारी में है। ऐसे में ओला को मार्केट में अपना पैर जमाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

फिलहाल, ओला सिर्फ इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है, जिनमें S1 और S1 Pro जैसे मॉडल शामिल हैं। लेकिन जल्द ही कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक भी सड़कों पर दौड़ती नजर आ सकती हैं।

Full View

Tags:    

Similar News